योगी के इस मुस्लिम मंत्री ने किया ये नेक काम, लोग कर रहे तारीफ

बुराई हो या अच्छाई सोशल मीडिया के दौर में दोनो ही जग ज़ाहिर हो जाती हैं। बात अगर कांग्रेस के गढ़ अमेठी से जुड़ी हो तो वैसे भी हर आंख उसे देखने पर मजबूर होती है। अब योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री एवं अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रज़ा ने ट्वीटर पर एक तस्वीर पोस्ट किया है।

अमेठी: बुराई हो या अच्छाई सोशल मीडिया के दौर में दोनो ही जग ज़ाहिर हो जाती हैं। बात अगर कांग्रेस के गढ़ अमेठी से जुड़ी हो तो वैसे भी हर आंख उसे देखने पर मजबूर होती है। अब योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री एवं अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रज़ा ने ट्वीटर पर एक तस्वीर पोस्ट किया है। जिसे देखकर उनकी तारीफ भी होनी चाहिए, साथ हर एक के लिए संदेश है कि अगर सब सत्ता में रहकर गरीब की आवाज सुन लें तो समाज में क्रांति आ सकती है।

ये भी देखें:मुंबई: सुबह से बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस, 300 से ज्यादा यात्रियों का रेस्क्यू

मंत्री मोहसिन रज़ा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक बच्चे की दो अलग अलग स्टेप की तस्वीर पोस्ट की है। इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि मैं जैसे ही आज (शुक्रवार) विधानसभा सत्र से वापस अपने सरकारी आवास पहुँचा और कार से बाहर निकल तो किसी ने मुझे आवाज़ लगाई मंत्री जी मंत्री जी। मैंने मुड़कर देखा तो एक दिव्यांग बच्चा मुझे बुला रहा था बारिश में भीगा हुआ था। मैंने उसको आवास के अंदर बुलाया और पूछा क्या बात है। तो वो बोला आपसे मिलने आया हूँ। मैं अमेठी जनपद के रहने वाला हो आप वहाँ के प्रभारी मंत्री है। कहीं आया था तो सोचा आपसे मिलता चलूं। उसके इस भाव ने मुझे भावुक कर दिया, अबकी जब मैं अमेठी जाऊंगा तो उसको ज़रूर मिलने जाऊंगा, उसका मुझसे इस प्यार से मिलने आना जैसे मुझे कुछ दे गया।

ये भी देखें:जानिए कैसे आम्रपाली के चक्कर में फंसे धोनी और पत्नी साक्षी, यह है पूरी कहानी

वैसे ट्वीटर पर मंत्री की इस पोस्ट के बाद उनकी जमकर सराहना हो रही है। लेकिन हो सकता है के कुछ लोगों को खबर की सुर्खियों में देख कर नागवार गुजरे। फिर तरह तरह की अच्छी बुरी तर्क वितर्क की चर्चाएं हों। लेकिन सच यही है के सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट शेयर करने के पीछे केवल अपना प्रचार और प्रसार करना नहीं होता।

कभी कभी ऐसी बहुत सारी पोस्टों से कई व्यक्तियों में समाज में कुछ करने का जज्बा भी पैदा हो जाता है। वैसे मंत्री मोहसिन रजा के इस कार्य ने यूपी के हर नेता को एक संदेश दिया है। वो ये कि अगर हर एक नेता शासन सत्ता में होकर अपने आसपास के गरीब दिव्यांग का इस प्रकार ध्यान रखे तो निश्चित ही समाज से ग़रीबी दूर की जा सकती है।