×

अधिकारियों ने किया नगर भ्रमण, लोगों को दी ये बड़ी हिदायत

वासलीगंज संकट मोचन मंदिर के पास अधिकारियों द्वारा संकट मोचन के मंदिर के पुजारी से वार्ता की गयी। मंदिर के पास गोला बनाने का निर्देश दिया गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 12 Jun 2020 3:41 PM GMT
अधिकारियों ने किया नगर भ्रमण, लोगों को दी ये बड़ी हिदायत
X

मीरजापुर: आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुक्ला एवं पुलिस महानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल एवं एसपी डा धर्मवीर सिंह के साथ लाकडाउन के पश्चात एवं जुमे की नजाम के दृष्टिगत नगर क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों में भ्रमण कर जायजा लिया। भ्रमण के दौरान जिला अस्पताल रोड संकट मोचन मंदिर, वासलीगंज, गिरधर का चैराहा, डंकीनगंज, मुकेरी बाजार, लालडिग्गी, इमामबाडा, मुसफ्फरगंज, नारघाट, पक्का घाट होते हुये भ्रमण कर जायजा लिया गया।

फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर अधिकारियों का जोर

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस की मां को हुआ कोरोना, अस्पताल में नहीं हो पा रहा इलाज

इस दौरान कोविड-19 महामारी के रोकथाम और सतर्कता के दृष्टिगत आयुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा मुकेरी बाजार पर रूक कर खोवा के दुकानों, माला-फूल के दुकानो तथा मिष्ठान सहित अन्य दुकानों पर जाकर देखा गया जहां पर अधिकांश लोगों ने फेस मास्क लगाया गया था। कुछ ऐसे लोग भी थे जिनके द्वारा मास्क नहीं लगाया गया था। उन्हें चेतावनी देते हुये कहा कि गया मास्क लगाएं अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जायेगी। यह भी कहा गया कि दुकानदार अपने दुकानों के सामने कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर गोला बनाये।

ये भी पढ़ें- युवक की बेरहमी से हत्या, मर्डर के बाद किया ऐसा, कांप जाए रूह

जिससे खरीददार सोशल डिस्टंसिंग का पालन करें। जिले में भ्रमण के दौरान आयुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा इमामबाड़ा के पास रूक कर दुकानों व मस्जिद के आस-पास खड़े लोगों को सोशल डिस्टेंसीग का पालन करने तथा मास्क का हमेशा प्रयोग करने की हिदायत दी गयी। वासलीगंज संकट मोचन मंदिर के पास अधिकारियों द्वारा संकट मोचन के मंदिर के पुजारी से वार्ता की गयी। मंदिर के पास गोला बनाने का निर्देश दिया गया। इस सम्बंध में कहा गयाकि सोशल डिस्टंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए।

धूम्रपान या तम्बाकू का उपयोग करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही- एडीएम

ये भी पढ़ें- जिलाधिकारी ने लिया जायजा, नियमों का उल्लंघन करने वालों को लगाई फटकार

वहीं अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह ने आस-पास कलेक्ट्रेट परिसर में बनाये गये कोविड-19 कंट्रोल पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक कर्मचारी को तंबाकू बनाते एवं खाते हुये पाये जाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि आगे से किसी के भी द्वारा कंट्रोल कक्ष के अन्दर धूम्रपान या तम्बाकू आदि का सेवन करते हुये पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी। अपर जिलाधिकारी द्वारा इस दौरान सीसीटीवी फुटेज को देखा गया तथा आने वाली शिकायतों के रजिस्टर का मुवायना किया गया।

रिपोर्ट- बृजेंद्र दुबे

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story