×

गोरखनाथ मंदिर पहुंचे ओम बिड़ला, डीजल-पेट्रोल की महंगाई पर कही ये बात

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की विशेषता है, चर्चा, संवाद, सहमति और असहमति. विभिन्‍न विचारधाराओं और विभिन्‍न क्षेत्रों के बाद भी हमारे लोकतंत्र में जब भी देशहित का मुद्दा होता है

Chitra Singh
Published on: 20 Feb 2021 8:57 AM GMT
गोरखनाथ मंदिर पहुंचे ओम बिड़ला, डीजल-पेट्रोल की महंगाई पर कही ये बात
X
गोरखनाथ मंदिर पहुंचे ओम बिड़ला, डीजल-पेट्रोल की महंगाई पर कही ये बात

गोरखपुर। गोरखपुर पहुंचे लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा गोरखनाथ के दरबार में दर्शन किया। उन्‍होंने इसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर मत्‍था टेककर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ये काम संसद का नहीं है, संसद काम काम इन मुद्दों पर चर्चा कराने का है।

किसानों के मुद्दे और महंगाई बोले ओम बिड़ला

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने किसानों के मुद्दे और महंगाई को लेकर हुए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि संसद का सत्र हमारे संविधानिक दायित्‍वों को पूरा करता है। उनकी पूरी कोशिश होती है कि संसद का सत्र सुचारु रूप से चले और व्‍यवस्थित रूप से चले। लोकसभा के सदस्‍य अपने क्षेत्र की घटनाओं और कठिनाइयां वहां की समस्‍याओं को भी सदन के माध्‍यम से सरकार तक पहुंचाएं।

यह भी पढ़ें .... एटा में सड़क हादसा: रोडवेज ने मोटर साइकिल को मारी टक्कर, एक की मौत

लोकतंत्र की विशेषता है, चर्चा, संवाद, सहमति और असहमति

उन्होंने कहा कि हमारे लोकतंत्र की विशेषता है, चर्चा, संवाद, सहमति और असहमति. विभिन्‍न विचारधाराओं और विभिन्‍न क्षेत्रों के बाद भी हमारे लोकतंत्र में जब भी देशहित का मुद्दा होता है, सब सामूहिक रूप से फैसले और निर्णय करते हैं। सदन उन सभी मुद्दों की जिनकी आप बात कर रहे हैं। उनकी चर्चा के लिए सदन है, निश्चित रूप से उनकी कोशिश होती है कि हर गंभीर मुद्दे पर सदन में चर्चा और संवाद हो।

Om Birla

धर्म, संस्कृति और मंदिर बचाने में नाथ संप्रदाय का बड़ा योगदान

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में दर्शन करने का अवसर मिला। ये मंदिर हमारी आस्‍था का केन्‍द्र है। ये हमें आध्‍यात्मिक ज्ञान और प्रेरणा-संस्‍कार देने का काम भी करता है। मैं राज्‍य के मुख्‍यमंत्री को विशेष रूप से धन्‍यवाद देता हूं, जिन्‍होंने धार्मिक कार्य के साथ सामाजिक कार्य भी किए हैं। जिन्‍होंने स्‍कूल-कालेज, अस्‍पताल, गोशाला और समाज के अंतिम व्‍यक्ति का कल्‍याण कैसे हो सकता है। ये उन्‍होंने इस पीठ के माध्‍यम से किया है, आज भी पूरे देश में नाथ संप्रदाय भारतीय संस्‍कृति और धर्म को बचाने में लगा है। आज भी गांव के अंदर धर्म, संस्‍कृति और मंदिर बचे हुए हैं। इसमें नाथ संप्रदाय का भी बड़ा योगदान है।

एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार की सुबह गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां से सीधे गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ और दिग्विजयनाथ का दर्शन किया और पूजा अर्चना की। इसके पहले ओम बिरला का एयरपोर्ट पर क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, सदर सांसद रवि किशन शुक्ला और महराजगंज सांसद पंकज चौधरी ने स्वागत किया। दोनों सांसद गोरखनाथ मंदिर में भी लोकसभा अध्यक्ष के साथ मौजूद रहे। गोरखनाथ मंदिर में लोस अध्यक्ष ने ब्रह्मलीन अवेधनाथ की प्रतिमा की भी पूजा अर्चना की। मुख्य पुजारी कमल नाथ ने अध्यक्ष को पूजा अर्चना कराया। इसके बाद पुजारी कमलनाथ ने गोरक्षपीठ और ब्रह्मलीन अवेद्यनाथ से जुड़ी पुस्तकों को ओम बिरला को भेंट किया।

यह भी पढ़ें .... newstrack.com पोल: अधिकारी परिवार बनेगा BJP की संजीवनी, होगी जय जय

बस्ती महोत्सव में किया शिरकत

लोकसभा अध्यक्ष तीन दिवसीय बस्ती महोत्सव के दूसरे दिन के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि है। वहां से शिरकत करने के बाद कार से गोरखपुर लौट आएंगे। जिसके बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। बस्ती महोत्सव में रविवार को समापन अवसर पर भोजपुरी फिल्म अभिनेता व गायक मनोज तिवारी, हास्य कलाकार सुनील पॉल तथा अन्य दिग्गज कलाकार जलवा बिखेरेंगे।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story