×

बिड़ला के सुझाव पर यूपी विधानसभा में बना कंट्रोल रूम, विधायक बता सकेंगे समस्याएं

कंट्रोल रूम से सम्बन्धित सभी अधिकारियों के टेलीफोन नम्बर एवं ई-मेल आईडी प्रदेश के सभी विधायकों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं। विधायकों से कहा गया है कि वे महामारी से सम्बन्धित क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए अपने सुझााव कंट्रोल रूम को भेजने का कष्ट करें।

SK Gautam
Published on: 28 April 2020 1:55 PM GMT
बिड़ला के सुझाव पर यूपी विधानसभा में बना कंट्रोल रूम, विधायक बता सकेंगे समस्याएं
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधान सभा में तात्कालिक प्रभाव से कंट्रोल रूम की स्थापना करवाई है। कंट्रोल रूम से सम्बन्धित सभी अधिकारियों के टेलीफोन नम्बर एवं ई-मेल आईडी प्रदेश के सभी विधायकों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं। विधायकों से कहा गया है कि वे महामारी से सम्बन्धित क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए अपने सुझााव कंट्रोल रूम को भेजने का कष्ट करें।

कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर विचार-विमर्श

दीक्षित ने बताया गत 21 अप्रैल लोकसभा अध्यक्ष, ओम बिरला के साथ देश के विधान मण्डलों के अध्यक्षों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विचार-विमर्श हुआ था। इस बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा सामान्यजन को आकस्मिक सहायता एवं समस्याओं के निस्तारण के सुझाव दिये जाने के सम्बन्ध में देश के समस्त विधान मण्डलों में यथाशीघ्र कंट्रोल रूम स्थापित करने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया था।

ये भी देखें: मिलेगा सस्ता घर:अब महानगरों में होगा खुद का आशियाना, जानिए क्या कहती हैं ये रिपोर्ट

विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि लोक सभा में कोविड-19 की महामारी के परिपेक्ष्य में स्थापित कंट्रोल रूम के अनुरूप उत्तर प्रदेश विधान सभा में भी कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने अध्यक्ष के निर्देश पर कंट्रोल रूम के प्रभारी के रूप में विशेष सचिव, बृजभूषण दुबे एवं उनकेे सहायक के रूप में नरेन्द्र कुमार मिश्र, संयुक्त सचिव व अखिलेश कुमार, अनुभाग अधिकारी को नामित किया गया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story