×

बाराबंकी: चोरी के आरोप में दबंगों ने युवक को दी रूह कंपा देने वाली ये खौफनाक सजा

यूपी के बाराबंकी जिले में एक युवक पर साइकिल चोरी का आरोप लगाकर उसे बहुत बुरी तरह से पीटने का मामला सामने आया है। छब्बन नाम का पीड़ित युवक रामनगर के ही बिलखिया गांव का रहने वाला है।

Aditya Mishra
Published on: 25 Aug 2019 2:40 PM GMT
बाराबंकी: चोरी के आरोप में दबंगों ने युवक को दी रूह कंपा देने वाली ये खौफनाक सजा
X

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी जिले में एक युवक पर साइकिल चोरी का आरोप लगाकर उसे बहुत बुरी तरह से पीटने का मामला सामने आया है।

बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में कुछ दबंगों ने एक युवक पर साइकिल चोरी का आरोप लगाकर पहले उसे पेड़ से बांध दिया और फिर उसकी जमकर पिटाई की।

छब्बन नाम का पीड़ित युवक रामनगर के ही बिलखिया गांव का रहने वाला है। उसका कहना है कि उसपर साईकिल चोरी का झूठा आरोप लगाकर कुछ लोगों में उसे यहां पेड़ से बांध दिया और जमकर पिटाई की।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/08/pitai-2.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...लालू के बेटे तेज प्रताप का नया अवतार, अब इस लुक में आये नज़र

पीड़ित युवक के मुताबिक वह बराबर कहता रहा कि उसने कोई सायकिल चोरी नहीं की है, लेकिन फिर भी किसी ने उसकी एक न सुनी और सब उसे मारते रहे।

वहीं इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस की पीसीआर मौके पर पहुंची और बंधक बने युवक को मुक्त कराया।

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी की तलाश चल रही है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

उधर 11 अगस्त 2019 को यूपी के गोंडा के नवाबगंज थाना इलाके के रेहली भाईलालपुरवा गांव में एक महिला पर बच्चा चोरी के प्रयास का आरोप लगाकर उसे पेड़ से बांधकर पीटा गया।

पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उसे मुक्त कराया। इस मामले में नौ लोगों पर केस दर्ज किया। बाद में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें...कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ की हाल ही में हुई थी मौत, अब पिता का निधन

[video width="848" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/08/pitai-1.mp4"][/video]

यह था पूरा मामला

रेहली गांव के बाहर पेड़ की ओट में शनिवार की दोपहर एक अज्ञात महिला खड़ी थी। गांव निवासी एक महिला खेत में काम कर वापस घर आ रही थी।

अज्ञात महिला ने उससे पूछा कि, स्कूल की छुट्टी कब होगी। इसी वक्त गन्ने के खेत में खड़ी दूसरी महिला ने स्कूल से वापस आ रही छात्रा नेहा से स्कूल में छुट्टी की जानकारी पूछी। छात्रा घबराकर घर पहुंची और परिवारजनों को यह बात बताई।

महिलाओं को उस अज्ञात महिला पर बच्चा चोर होने का शक हुआ। जिस पर ग्रामीणों ने गुहार लगाते हुए घेराबंदी कर एक महिला को पकड़ लिया।

उससे पूछताछ की लेकिन, सही जवाब नहीं मिल सका। इस कारण ग्रामीणों का संदेश और बढ़ गया। इसी बीच भागने का प्रयास कर रही महिला को पकड़कर पेड़ में बांध दिया और मारा-पीटा।

जानकारी होने पर करीब आधा घंटे बाद पुलिस चौकी लकड़मंडी प्रभारी सुखविदर सिंह भदौरिया पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने महिला को मुक्त कराकर उससे पूछताछ की लेकिन, कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी।

ये भी पढ़ें...जवान को इंसाफ नहीं! कहा- अब मैं भी बनूँगा पान सिंह तोमर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story