×

लॉकडाउन पर आया आदेश: बढ़ सकती है तारीख, यूपी में स्थितियां असंतोषजनक

कोरोनो को लेकर यूपी में भी चल रहा लॉकडाउन फिलहाल खत्म होनेकी उम्मीद नहीं दिख रही है। राज्य सरकार की तरफ से आज साफ कहा गया कि फिलहाल लॉकडाउन खत्म करने की कोई योजना नहीं है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 April 2020 1:28 PM GMT
लॉकडाउन पर आया आदेश: बढ़ सकती है तारीख, यूपी में स्थितियां असंतोषजनक
X
लॉकडाउन पर आया आदेश: बढ़ सकती है तारीख, यूपी में स्थितियां असंतोषजनक

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। कोरोनो को लेकर यूपी में भी चल रहा लॉकडाउन फिलहाल खत्म होने की उम्मीद नहीं दिख रही है। राज्य सरकार की तरफ से आज साफ कहा गया कि फिलहाल लॉकडाउन खत्म करने की कोई योजना नहीं है। जब तक स्थितियां संतोषजनक नहीं होंगी तब तक इस पर विचार नहीं किया जा सकता है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी से जब इस बात पर सवाल किया गया तो उहोंने साफ कहा कि लॉकडाउन खोलने पर बोलना प्रीमैच्यूर है। अभी लॉकडाउन खोलने में समय लगेगा। उन्होंने बताया कि यूपी में 305 कोरोना केस आए है। इसके अलावा

24 घंटे में यूपी में 27 केस मिल है। जिनमें 27 में से 21 तबलीगी जमात के हैं।

ये भी पढ़ें… पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, LoC के पास फायरिंग

159 केस तबलीगी जमात के

‘यूपी में कुल 159 केस तबलीगी जमात के है लेकिन चिंता की बात है कि यूपी में कोरोना पॉजिटिव बढ़ रहे है। ‘14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन की संभावना है। ‘एक भी केस रहेगा तो लॉकडाउन नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि जीवन सबसे पहले है। उसके बाद ही कोई बात की जा सकती है।

उन्होनें बताया कि सीएम ने कल धर्मगुरुओं से बात की है। मुख्यमंत्री नेकहा है कि‘अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाए। मोहल्लों में कोरोना वारियर्स बनाने का प्रस्ताव है। धर्मगुरुओं ने कहा लॉकडाउन खोलना ठीक नहीं है। यूपी में टेस्टिंग लैब का विस्तार हो रहा है।

ये भी पढ़ें… लॉकडाउन पर आज शाम 6 बजे होगी हाई पावर कमेटी की बैठक

14 नई टेस्टिंग लैब

मेडिकल इमरजेंसी के लिए तैयारी की जा चुकी है। 14 नई टेस्टिंग लैब बनाने को कहा गया है। इसके साथ ही ‘कोविड फंड से 14 नई लैब तैयार की जाएंगी।

75 जिलों में कलेक्शन टेस्ट सेंटर बना रहे। इसके अलावा ‘जहां मेडिकल कॉलेज नहीं, वहां कलेक्शन सेंटर बनाए गए है। मास्क, सेनेटाइज, च्च्म् का उत्पादन करें।

फ्लोर, तेल और दाल मिल चालू हो चुकी है। 44764 वाहन फल-सब्जियों के लिए लगाए है। फेक न्यूज पर कार्रवाई हो रही है। इसके अलावा हरदोई के एक ग्राम पंचायत अधिकारी सस्पेंड किए गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि जिस तरह से कुछ टिकटाक के मामले आए हैं तो टिक टॉक कंपनी से बात की जाएगी। साथ ही सरकार जल्द ही फेक वीडियो पर रोक लगाएगी।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का बड़ा बयान: कोरोना जाति-धर्म को पीछे छोड़ एकजुट होने का अवसर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story