×

राहुल गांधी का बड़ा बयान: कोरोना जाति-धर्म को पीछे छोड़ एकजुट होने का अवसर

राहुल गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए कहा कि कोरोना देश के लिए धर्म, जाति एवं वर्ग के मतभेदों को पीछे छोड़कर एकजुट होने का मौका है।

Shreya
Published on: 6 April 2020 11:41 AM GMT
राहुल गांधी का बड़ा बयान: कोरोना जाति-धर्म को पीछे छोड़ एकजुट होने का अवसर
X
राहुल गांधी का बड़ा बयान: कोरोना जाति-धर्म को पीछे छोड़ एकजुट होने का अवसर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है। देश इस वक्त कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए कहा कि कोरोना देश के लिए धर्म, जाति एवं वर्ग के मतभेदों को पीछे छोड़कर एकजुट होने का मौका है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ये भी कहा कि देश एकजुट होकर इस खतरनाक वायरस को पराजित करेगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा....

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कोरोना वायरस भारत के लिए धर्म, जाति और वर्ग के मतभेदों को पीछे छोड़कर एकजुट होने का एक अवसर है। एक सामान्य उद्देश्य के लिए: इस घातक वायरस की हार। करुणा, सहानुभूति और आत्म बलिदान इस विचार की बुनियाद हैं। हम सब मिलकर इस लड़ाई को जीतेंगे। उन्होंने अपने इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है, जो हिंदू-मुस्लिम एकता को दर्शा रही है।



यह भी पढ़ें: जानिए क्या होता है लॉकडाउन, क्वारनटीन और आइसोलेशन के बीच अंतर

प्रियंका गांधी ने टेस्टिंग के लिए फिर उठाई आवाज

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से एक बार फिर कोरोना की व्यापक स्तर पर जांच करने के लिए आग्रह किया है। ट्वीट करते हुए प्रिंयका गांधी ने लिखा कि, कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोकने का एकमात्र रास्ता ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग है। तभी हम संक्रमित व्यक्ति का ट्रीटमेंट कर सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करो, ट्रीट करो-यही हमारा मंत्र होना चाहिए। आप सबसे मेरी गुज़ारिश है- ज्यादा टेस्टिंग के लिए आवाज उठाइए।



यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी: भारत पर सबसे बड़ा आर्थिक संकट, RBI के पूर्व गवर्नर ने दी ये सलाह

देश में 4 हजार से अधिक पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या

अगर कोरोना वायरस की बात की जाए तो देश में तेजी से कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। देश में तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। देश में संक्रमित मरीजों की संख्या ने 4 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि 100 से ज्यादा लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि इन मरीजों में से करीब ढाई सौ से ज्यादा मरीज रिकवर भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें: किसान भाई ध्यान दें, लॉकडाउन में भी खुली रहेंगी ये दुकानें, पास की नहीं होगी जरूरत

Shreya

Shreya

Next Story