×

कानपुर देहात: पंचायत चुनाव में कैसे मिलेगा आरक्षण, प्रशिक्षण कार्य शुरू

जिला पंचायत राज अधिकारी महोदय द्वारा निदेशालय स्तर से प्रशिक्षण उपरांत जनपद स्तर पर त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन संबंधी आरक्षण चयन में त्रुटि ना होने पाए के सम्बन्ध में समस्त अधिकारियों को जिला पंचायत राज प्रशिक्षण दिया गया।

Chitra Singh
Published on: 20 Feb 2021 2:31 PM GMT
कानपुर देहात: पंचायत चुनाव में कैसे मिलेगा आरक्षण, प्रशिक्षण कार्य शुरू
X
कानपुर देहात: पंचायत चुनाव में कैसे मिलेगा आरक्षण, प्रशिक्षण कार्य शुरू

कानपुर देहात: मुख्य विकास अधिकारी द्वारा दीप प्रजवल्लित कर, मुख्य विकास अधिकारी महोदया के अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 पंचायत पदों के आरक्षण निर्धारण संबंधी एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी महोदया द्वारा प्रेजेंटेशन के द्वारा जनपद से आए संबंधित अधिकारियों को क्रमवद्ध समान्य निर्वाचन नियमावली के बारे में बताया गया।

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन

जिला पंचायत राज अधिकारी महोदय द्वारा निदेशालय स्तर से प्रशिक्षण उपरांत जनपद स्तर पर त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन संबंधी आरक्षण चयन में त्रुटि ना होने पाए के सम्बन्ध में समस्त अधिकारियों को जिला पंचायत राज प्रशिक्षण दिया गया। जिसके पश्चात मुख्य विकास अधिकारी महोदया द्वारा सभी उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 पंचायत पदों के आरक्षण निर्धारण के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि न होने पाए साथ ही इसका विशेष ध्यान रखा जाये।

यह भी पढ़ें... लखनऊ: उन्नाव जहर कांड को लेकर सांसद सावित्रीबाई फुले ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया, देखें तस्वीरें

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह

प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहायक विकास अधिकारी (पंचायत),खंड विकास अधिकारी व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। कानपुर देहात राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत 21 जनवरी से 20 फरवरी तक आयोजित जागरूकता अभियान कार्यक्रम के समापन के अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित जनों को यातायात नियमों का पालन करने एवं हेलमेट सीट बेल्ट इत्यादि का पालन करने के साथ-साथ बिना शराब का सेवन किये। वाहनों का संचालन करने आदि के मामले में उपस्थित जनों को प्रेरित किया जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र द्वारा इस अवसर पर उपस्थित जनों को यातायात से जुड़े नियमों की शपथ भी दिलाई।

kanpur dehat

एआरटीओ कार्यालय अधिकारी कर्मचारी मौजूद

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया एआरटीओ प्रशासन मनोज वर्मा एआरटीओ आर सत्येंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एआरटीओ कार्यालय अधिकारी कर्मचारी मौजूद दिखे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

यह भी पढ़ें... इटावा: SP ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का किया विरोध, निकाली साइकिल रैली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो सेकरने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story