बिना हेलमेट बाइक चलाते चौकी इंचार्ज व सिपाही, अब कटा इनका चालान

हेलमेट न पहनने पर आम जनता का चालान और चालान काटने वाली पुलिस घूम रही बिना हेलमेट। ऐसी ही तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो किरकिरी होते देखकर महकमे ने आनन फानन में दरोगा व सिपाही का चालान काट दिया।

hardoi-police

बिना हेलमेट बाइक चलाते चौकी इंचार्ज व सिपाही का कटा चालान, फोटो वायरल (social media)

हरदोई: हेलमेट न पहनने पर आम जनता का चालान और चालान काटने वाली पुलिस घूम रही बिना हेलमेट। ऐसी ही तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो किरकिरी होते देखकर महकमे ने आनन फानन में दरोगा व सिपाही का चालान काट दिया।हालांकि पुलिस कर्मियों का चालान काटने के बाद विभाग अपनी पीठ थपथपा रहा है लेकिन हर रोज जिले में नियमों का पालन कराने वाले ही नियमों का उल्लंघन करते देखे जा रहे है।

ये भी पढ़ें:सब्जीवाला मशहूर डायरेक्टर: आर्थिक मंदी ने कर दिया ऐसा हाल, क्या से क्या हो गया

दरोगा व एक सिपाही को भी नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा गया

पुलिस आम आदमी का तो वाहन अधिनियम के तहत कानून का उल्लंघन करने पर चालान काट रही है लेकिन एक दरोगा व एक सिपाही को भी नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा गया वह भी तब जब दोनो की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

hardoi-challan
e-challan (social media)

जिले में इस समय पुलिस हर रोज मास्क और वाहनों की चेकिंग के दौरान लोगों के चालान काट रही है लेकिन खुद नियमों का पालन करना उचित नही समझती।अब जनता भी ऐसे मामलों में जागरूक हो गयी है और खुद नियमों का उल्लंघन करने वालों को नियम बताने के लिए सामने आ गयी जिसके बाद एक दरोगा व एक सिपाही कार्यवाई की जद में आ गए।

लोगों ने उनकी फोटो खींची और वायरल कर दी

दरअसल शहर कोतवाली के रेलवेगंज चौकी इंचार्ज दिलीप कुमार त्रिपाठी बिना हेलमेट लगाए और कमर में बिना कवर के पिस्टल लगाए शहर में फर्राटे भर रहे थे। इनके साथ ही एक सिपाही कपिल कुमार भी बिना हेलमेट बाइक चला रहे थे।तो लोगों ने उनकी फोटो खींची और वायरल कर दी।सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद दोनो का चालान काट दिया गया है।

hardoi police
hardoi police (social media)

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव 2020: कोशिशें नतीजे प्रभावित करने की, मुस्लिम वोट पर घमासान

दरअसल जब नियमों की आड़ में जनता को प्रताणित करने का सिलसिला जारी हो जाता है और लोग परेशान किये जाते है तो फिर जनता खुद ही ऐसे लोगों को भी नियमों की जानकारी के लिए जागरूक कर देते है और कुछ ऐसा ही इन पुलिस कर्मियों के साथ भी हुआ है।

मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App