सब्जीवाला मशहूर डायरेक्टर: आर्थिक मंदी ने कर दिया ऐसा हाल, क्या से क्या हो गया

कलाकारों को पल में हंसाने और रुलाने वाले डायरेक्टर रामवृक्ष गौड़ आज परिस्थितियों के फेर में ऐसे फंसे कि अबह सब्जी बेचने को मजबूर हैं।

सब्जी बेचने पर मजबूर टीवी सिरयलों का मशहूर डायरेक्टर (फाइल फोटो)

वक्त किसी का भी हमेशा एक सा नहीं रहता। कुछ पता नहीं जो आज अर्श पर है कब अचानक फर्श पर पहुंच जाए। किसी को पता नहीं। जिंदगी कब, कहां, किसे ले जाए इसका कोई भरोसा नहीं होता। इन्हीं सब बातों का एक जीता जागता उदाहरण हैं टीवी सीरियल और फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर रामवृक्ष गौड़।

कई सुपरहिट मशहूर टीवी सीरियलों में डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष गौड़ आज ठेला लगाकर सब्जी बेचने को मजबूर हैं। डायरेक्टर रामवृक्ष आज कल अपने पैतृक जिले आजमगढ़ में अपने घर में रह रहे हैं। लेकिन कभी कलाकारों को अपने इशारे पर नचाने वाला ये डायरेक्टर आज ज़िंदगी के इशारों पर नाच रहा है।

सब्जी बेचकर परिवार का पेट पाल रहा मशहूर डायरेक्टर

Director Ramvriksh
सब्जी बेचने पर मजबूर टीवी सिरयलों का मशहूर डायरेक्टर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें-    कुत्तों का अंतिम संस्कार: इस तरह कर सकेंगे विदा, पंडित का भी होगा इंतजाम

कलाकारों को पल में हंसाने और रुलाने वाले डायरेक्टर रामवृक्ष गौड़ आज परिस्थितियों के फेर में ऐसे फंसे कि अबह सब्जी बेचने को मजबूर हैं। और ठेले पर सब्जी बेचकर अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं। लेकिन रामवृक्ष इन परिस्थितियों में निराश नहीं हैं। डायरेक्टर रामवृक्ष का कहना है कि रियल लाइफ और रील लाइफ दोनों चलती हैं। लॉकडाउन में अपने बच्चे की परीक्षा दिलाने के नाम पर आए रामवृक्ष अब मुंबई का रुख नहीं कर पा रहे हैं।

Director Ramvriksh
सब्जी बेचने पर मजबूर टीवी सिरयलों का मशहूर डायरेक्टर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें-    World Tourism Day: 2020 का क्या हैं थीम ? इसलिए मनाते हैं पर्यटन दिवस…

परिवार की जिम्मेदारियों ने इस कदर जकड़ लिया और मुंबई में फिल्मी काम बंद होने से मजबूर होकर सब्जी बेचकर पेट पालन करना पड़ रहा है। रामवृक्ष और उनके परिवार का कहना है कि जब परिस्थितियां पूरी तरह से सामान्य हो जाएंगी तो वो फिर से मुंबई वापस लौट जाएंगे। डायरेक्टर के सुख-दुख की साथी उनकी पत्नी अनिता गौड़ का कहना है की परिस्थितियां खराब हैं तो कोई गम नहीं, आज नहीं तो कल हालात सुधरेंगे। वहीं उनकी बेटी नेहा भी यह कहती हैं कि जब स्थिति सही हो जाएगी तो हम फिर मुंबई में अपने दोस्तों के साथ अपने स्कूल में पढ़ाई को कर सकेंगे।

बालिका वधू जैसे मशहूर सीरियल का कर चुके हैं डायरेक्टर

Director Ramvriksh
सब्जी बेचने पर मजबूर टीवी सिरयलों का मशहूर डायरेक्टर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें-    करण जौहर की वो रात: शामिल थे ये सभी दिग्गज सितारे, लिया जा रहा था ड्रग्स

करीबन 25 से भी ज्यादा टीवी सीरियलों और फिल्मों में डायरेक्शन का ज़िम्मा निभा चुके रामवृक्ष ने बताया कि लॉकडाउन ने उनकी जिंदगी का फलसफा ही बदल दिया है। अब वह ठेले पर सब्जी बेचने को मजबूर हैं। रामवृक्ष सीरियल बालिका वधू, ज्योति, कुछ तो लोग कहेंगे, सुजाता जैसे सुपरहिट सीरियल का निर्देशन कर चुके हैं।

Director Ramvriksh
सब्जी बेचने पर मजबूर टीवी सिरयलों का मशहूर डायरेक्टर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें-    चोरी छिपे EX CM फडणवीस से मिलने होटल क्यों गये थे संजय राउत, खुल गया राज

उन्हें फिल्मी दुनिया का 22 साल का अनुभव है अब यह बात आजमगढ़ के इलाके में फैल चुकी है कि इतने मशहूर सीरियल का डायरेक्टर जो अपने इशारों पर सभी बड़े कलाकारों को हंसा और रुला देता है और अभिनय का पाठ पढ़ा कर उन्हें बुलंदियों तक पहुंचा देता है, आज स्थिति ऐसी है कि रील की जिंदगी छोड़ अब रियल लाइफ में सड़कों पर घूम कर सब्जी बेच रहे हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App