×

Hardoi news: क़ानून का पाठ पढ़ाने वाले की उड़ा रहे क़ानून की धज्जियां, पुलिस चौकी के बाहर हो रहा बाल श्रम, वीडियो हुआ वा

Hardoi news: जिस बच्चे के हाथ में किताबें होनी चाहिए उस मासूम के हाथ में झाड़ू पकड़वा कर चौकी की सफाई करवाई जा रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 4 April 2023 5:00 PM GMT
Hardoi news: क़ानून का पाठ पढ़ाने वाले की उड़ा रहे क़ानून की धज्जियां, पुलिस चौकी के बाहर हो रहा बाल श्रम, वीडियो हुआ वा
X
Child labour

Hardoi news: हरदोई में बाल श्रम अपराध का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो तेजी से ट्रेंड भी कर रहा है। इसकी वजह सिर्फ यह है कि यह बाल श्रम अपराध चौकी के गेट पर हो रहा है। इसमें अपराधी स्वयं पुलिस वाले हैं। जिस बच्चे के हाथ में किताबें होनी चाहिए उस मासूम के हाथ में झाड़ू पकड़वा कर चौकी की सफाई करवाई जा रही है।

हरदोई लखनऊ राजमार्ग पर स्थित इस चौकी के बाहर झाड़ू लगाते बच्चे का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जो तेजी से ट्रेन कर रहा है। कानून के रखवाले ही कानून का माखौल उड़ाने लगे, जो बाल श्रम अपराध में अब तक गिरफ्तारियां करते थे वह स्वयं ही बाल श्रम कानून के अपराधी बन गए हैं। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में महकमे में हलचल जरूर हुई। लेकिन कोई भी जिम्मेदार इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो कोतवाली शहर इलाके की लालपालपुर चौकी का है। जिसमें नंगे पांव एक बच्चा चौकी के अंदर से चौकी के बाहर तक झाड़ू लगाता नजर आ रहा है, जहां पर झाड़ू लगा रहा है वहां पर एक पुलिस वाला फोन से बात करता नजर आ रहा है। वही एक पुलिस वाला चौकी के अंदर से बाहर आ रहा है। हालांकि यही बाल श्रम अगर दूसरी जगह हो रहा होता है, तो वहां से पुलिस जिम्मेदार को गिरफ्तार करती है। उस पर जुर्माना भी लगाती है। लेकिन यहां पर पुलिस वाले जब स्वयं अपराधी बन गए तो कोई भी जिम्मेदार इस मसले पर बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस अधिकारियों ने वीडियो बनाने वाले की तलाश जरूर शुरू कर दी है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story