×

काबिले तारीफ़: जब टीएसआई ने जमीन पर गिरे शख्स की ऐसे बचाई जान

पुलिस में तैनात टीएसआई विपिन शुक्ला की। विपिन शुक्ला अपने साथी सिपाहियों के साथ सदर बाजार क्षेत्र में स्थित पुलिस लाईन के पास जाम खुलवा रहे थे। तभी अचानक पुलिस लाईन के पास खड़े एक राहगीर को दिल का दौरा पड़ गया। जिससे वह जमीन पर गिर गया।

SK Gautam
Published on: 12 Feb 2020 2:47 PM GMT
काबिले तारीफ़: जब टीएसआई ने जमीन पर गिरे शख्स की ऐसे बचाई जान
X

शाहजहांपुर: एक बार फिर टीएसआई ने यूपी पुलिस का मान बढ़ा दिया है। अपनी ड्यूटी निभाने के साथ-साथ टीएसआई ने एक राहगीर की जान बचायी है। इतना ही नहीं घायल शख्स के आसपास तमाम राहगीर खड़े थे। लेकिन कुछ वीडियो या फोटो बनाने में लगे रहे तो कुछ आपस में बात करते रहे। लेकिन तभी अचानक फरिश्त बनकर पहुंचे टीएसआई ने सरकारी मदद लेना चाहा लेकिन सही समय पर मदद नही मिलने के कारण उन्होंने घायल शख्स को एक निजी वाहन से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया । जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

राहगीर को दिल का दौरा पड़ गया

दरअसल, हम बात कर रहे हैं शाहजहांपुर में पुलिस में तैनात टीएसआई विपिन शुक्ला की। विपिन शुक्ला अपने साथी सिपाहियों के साथ सदर बाजार क्षेत्र में स्थित पुलिस लाईन के पास जाम खुलवा रहे थे। तभी अचानक पुलिस लाईन के पास खड़े एक राहगीर को दिल का दौरा पड़ गया। जिससे वह जमीन पर गिर गया।

जमीन पर गिरते ही राहगीर के सिर में गंभीर चोट लग गई। जिससे वह लहुलुहान हो गया। हालांकि उसके आसपास खड़े राहगीरों को घायल शख्स की मदद करना चाहिए थी। लेकिन ज्यादातर लोग उस घायल शख्स का फोटो खींचते रहे। लेकिन कोई शख्स उसकी मदद को आगे नहीं आया।

ये भी देखें : बिहार में मचा घमासान, लालू को मिला ठग्स का खिताब, जद्यू-राजद आमने-सामने

एंबुलेंस को आने में काफी समय लग गया

तभी पुलिस लाईन के पास जाम खुलवा रहे टीएसआई विपिन शुक्ला को खबर मिली। टीएसआई अपने साथियों के साथ उस के पास पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने पानी की बोतल मंगवाकर उस शख्स को पिलाने की कोशिश की लेकिन उस शख्स के जमीन पर गिरने से सिर मे गंभीर चोटें लग गई थी। खून देखकर टीएसआई ने सबसे पहले 108 नंबर एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस को आने में काफी समय लग गया था। जिसके बाद टीएसआई ने शख्स की जान बचाने के लिए एक निजी वाहन को बुलाया और उस घायल शख्स को मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेजा।

पुलिस के प्रति भरोसा बढ़ गया

वहीं आस-पास खडें लोगों ने टीएसआई विपिन शुक्ला द्वारा घायल शख्स की समय पर मदद करने को लेकर काफी तारीफे की। लोगों का कहना है कि कुछ वक्त से पुलिस का जनता के प्रति रवैया बदला है। अब लोग पुलिस से डरते नही है। बल्कि पुलिस से मदद की काफी आस लगाए रहते है। अब जनता पुलिस से बगैर किसी भय के बात कर उनके सामने अपनी बात रखते है। उनका कहना है कि टीएसआई द्वारा इस तरह से किसी अंजान शख्स की मदद करने से पुलिस के प्रति भरोसा बढ़ गया है।

ये भी देखें : मनोज तिवारी की होगी छुट्टी!, दिल्ली BJP अध्यक्ष पद की रेस में ये बड़े नाम

टीएसआई विपिन शुक्ला ने newstrack.com से बात करते हुए कहा कि वह पुलिस लाईन के पास ड्यूटी कर रहे थे। तभी उनको सूचना मिली थी कि एक शख्स गिरने से घायल हो गया था। जब वह मौके पर पहुचे तो उसके पास मदद के लिए कोई नही था। इसलिए उसको निजी वाहन से शख्स को मेडिकल कॉलेज मे इलाज के लिए भेजा था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story