×

बिहार में मचा घमासान, लालू को मिला ठग्स का खिताब, जद्यू-राजद आमने-सामने

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह पोस्टर हाल ही में सामने आया है। इस पोस्टर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाथ में तीर लिए हुए नजर आ रहे हैं।

Deepak Raj
Published on: 12 Feb 2020 2:25 PM GMT
बिहार में मचा घमासान, लालू को मिला ठग्स का खिताब, जद्यू-राजद आमने-सामने
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह पोस्टर हाल ही में सामने आया है। इस पोस्टर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाथ में तीर लिए हुए नजर आ रहे हैं। पोस्टर के ऊपरी हिस्से में लिखा है- लहूलुहान हुआ बिहार, शिकारी है सरकार।

ये भी पढ़ें- सरकार की 27 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई, 14 इंजीनियर निलंबित, मचा हड़कंप

कुछ पोस्टर्स जेडीयू के खिलाफ है तो आरजेडी को भी बदला लेने के लिए बख्शा नहीं गया है। बिहार की सड़कों पर लगा एक पोस्टर यह भी है, जिसमें लिखा गया है- लुटता रहा बिहार, संपत्ति अर्जन में मस्त परिवार।

वर्तमान सरकार के कामकाज की तुलना को दर्शाया गया है

एक पोस्टर बिहार की सड़कों पर 'हिसाब' का है। इसमें लालू की तत्कालीन सरकार के कामकाज और नीतीश कुमार की वर्तमान सरकार के कामकाज की तुलना को दर्शाया गया है।

ये भी पढे़ं- ‘शूटर’ पर सरकार का शिकंजा, रिलीज से पहले बैन हुई फिल्म

बिहार के पोस्टर वॉर की हर तस्वीर की अलग कहानी है। किसी में जलता बिहार दिखाकर पुरानी सरकारों और उनके मुखिया पर हमला किया गया है। कुछ में कामकाज की तुलना में पक्षियों का भी सहारा लिया गया है।

ये भी पढ़ें- सरकार की 27 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई, 14 इंजीनियर निलंबित, मचा हड़कंप

आप को बता दें कि बिहार में राज्य विधानसभा का चुनाव इसी साल के अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपना कमर कसना स्टार्ट कर चुके हैं। और वहीं आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चलने लगा है। अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि राज्य विधानसभा चुनाव का उंट किस करवट बैठता है। नीतीश अपनी सत्ता बचा पाते हैं या फिर या महाराष्ट्र की तरह सत्ता से बेदखल होते हैं।

क्योंकि महाराष्ट्र में भी शिवसेना के गठबंधन की सरकार थी और चुनाव के परिणाम के बाद़ शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद की मांग ने मानने के बाद भाजपा से समर्थन वापस ले लिया था। लेकिन बिहार में एक राहत वाली खबर ये है की बिहार में सीएम पद को लेकर कोई खिंचतान है। लेकिन ये राजनीति है यहां पर सेकेंड-सेकेंड में समिकरण बदलते हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story