×

यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल- पंचायत चुनाव से पहले ताबड़तोड़ तबादले, 125 DSP बदले

यूपी पंचायत चुनावों को लेकर जैसे-जैसे अधिसूचना को जारी करने की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे ही प्रशासन में कई अहम बदलाव किये जा रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा बदलाव करते हुए 125 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 7:49 AM GMT
यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल- पंचायत चुनाव से पहले ताबड़तोड़ तबादले, 125 DSP बदले
X
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों को लेकर जैसे-जैसे अधिसूचना को जारी करने की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे ही प्रशासन में कई अहम बदलाव किये जा रहे हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों को लेकर जैसे-जैसे अधिसूचना को जारी करने की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे ही प्रशासन में कई अहम बदलाव किये जा रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा बदलाव करते हुए 125 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए। इस आदेश के मुताबिक, जनपद गोरखपुर, अलीगढ़, बदायूं, बुलंदशहर, बरेली, देवरिया, फतेहगढ़, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, गोंडा और हरदोई समेत कई जनपद के पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती में फेरबदल किया गया है।

ये भी पढ़ें... बंगालः दो साल में नल से देंगे पीने का शुद्ध पानी, सुंदरवन को बनाएंगे सबसे विकसित- अमित शाह

30 अप्रैल तक मतदान की प्रक्रिया पूरी

आपको बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग होली से ठीक पहले पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी करने की तैयारी में लगा हुआ है। जिसके बाद आयोग 30 अप्रैल तक मतदान की प्रक्रिया पूरी करवा कर तीन-चार मई तक मतगणना करा सकता है।

इसमें चार चरणों में पूरे होने वाले पंचायत चुनाव को पूरा होने में लगभग 40 दिन का समय लगेगा। जिसमें उम्मीद की जा रही है कि अधिसूचना जारी होने तक अभी कई और प्रशासनिक फेरबदल किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें...बिहारः बगैर अनुमति RJD का विधानसभा मार्च शुरू, पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

संबंध में आदेश जारी

जबकि इससे पहले सोमवार को भी डीजीपी मुख्यालय ने जल्दी में ही इंस्पेक्टर से प्रोन्नत किए गए 75 पुलिस उपाधीक्षकों में से 56 को नई तैनाती दे दी गई है। इसमें डीजीपी के जीएसओ रवि जोसेफ लोक्कू ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

वहीं इनमें अधिकतर को जिलों में भेजा गया है और इनमें कई ऐसे पुलिस उपाधीक्षक हैं जिन्हें पीएसी, सीबीसीआईडी, विजिलेंस में तैनात किया गया है। शेष 19 पुलिस उपाधीक्षकों को तैनाती का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...US बॉर्डर पर हजारों नाबालिग, बढ़ रही प्रवासियों की संख्या, सरकारी आंकड़ो से खुलासा

Newstrack

Newstrack

Next Story