×

बसपा सुप्रीमों का जन्मदिन ’जनकल्याणकारी दिवस’ के रूप में मनायेगी पार्टी

बसपा सुप्रीमों ने कहा है कि काफी आपा-धापी में व अपरिपक्व तरीके से देश में नोटबन्दी व जीएसटी थोपने आदि का ही दुष्परिणाम है कि देश को आर्थिक मन्दी के खतरे का सामना करना पड़ रहा है। रोजगार चैपट है तथा बेरोजगारी जबर्दस्त तरीके से लोगों को परेशान कर रही है तथा आम जनजीवन बुरी तरह से देश में प्रभावित है।

SK Gautam
Published on: 1 Dec 2019 2:26 PM GMT
बसपा सुप्रीमों का जन्मदिन ’जनकल्याणकारी दिवस’ के रूप में मनायेगी पार्टी
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देश में आर्थिक मंदी के खतरे पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस की ही तरह भाजपा ने भी देश की सवा सौ करोड़ से अधिक जनता व मेहनतकश लोगों को हर प्रकार से बेहाल व बदहाल कर दिया है।

आपाधापी में नोटबंदी व जीएसटी थोपने का दुष्परिणाम है आर्थिक मंदी का खतरा: मायावती

बसपा सुप्रीमों ने कहा है कि काफी आपा-धापी में व अपरिपक्व तरीके से देश में नोटबन्दी व जीएसटी थोपने आदि का ही दुष्परिणाम है कि देश को आर्थिक मन्दी के खतरे का सामना करना पड़ रहा है। रोजगार चैपट है तथा बेरोजगारी जबर्दस्त तरीके से लोगों को परेशान कर रही है तथा आम जनजीवन बुरी तरह से देश में प्रभावित है।

ये भी देखें : एक टेक में की थी Kartik Aaryan ने Dheeme Dheeme song की शूटिंग, जानिये वजह

मायावती रविवार को पार्टी की आल-इण्डिया की बैठक (उत्तर प्रदेश को छोड़कर) में पार्टी संगठन की तैयारियों व सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के सम्बन्ध में जारी कार्यक्रमों की गहन समीक्षा की और इस सम्बन्ध में आगे की तैयारियों के लिए जरुरी दिशा-निर्देंश दिये।

बसपा की यूपी इकाई कार्यालय में आयोजित इस अहम बैठक में विभिन्न प्रदेशों व देश की ताजा राजनीतिक स्थिति की भी समीक्षा की गई तथा आगे की चुनौतियों का सही ढंग से सामना करने के लिए पार्टी संगठन को हर प्रकार से चुस्त व दुरुस्त करने की हिदायत दी गई। बैठक में महाराष्ट्र प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों के साथ-साथ झारखण्ड विधानसभा के चुनाव तथा शीघ्र ही होने वाले दिल्ली विधानसभा आमचुनाव के सम्बन्ध में भी विशेष चर्चा की गई।

बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि को संगोष्ठी के रुप में की जाएगी आयोजित

बैठक को सम्बोधित करते हुये मायावती ने कहा कि आगामी छह दिसम्बर को बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर होने वाले कार्यक्रम इस वर्ष भी संगोष्ठी के रुप में आयोजित किये जायेंगे। जिसमें बड़े पैमाने पर लोगों की भागीदारी जरुरी है।

ये भी देखें : जीएसटी माहवारी आमदनी में इजाफा केंद्र सरकार के लिए राहत का पैगाम

इन संगोष्ठियों में बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों को रेखांकित करने के साथ-साथ बहुजन समाज के हाथों में सत्ता की मास्टर चांभी प्राप्त करने के लिए उनके द्वारा किये गये उनके प्रयासों व अनवरत संघर्षों का वर्तमान समय में महत्व आदि के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने की जरुरत है, क्योंकि वर्तमान राजनीतिक वातावरण में खासकर दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग व अल्पसंख्यक समाज के करोड़ों लोगों को उनके बुनियादी कानूनी व संवैधानिक हकों से वंचित रखने का हर प्रकार का षडयंत्र किया जा रहा है जो अति-दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की सही संवैधानिक व मानवतावादी सोच के आधार पर ही देश को चलाकर देश का भला किया जा सकता है जिसके लिए केवल बसपा मूवमेन्ट ही समर्पित है, जिसके प्रति लोगों में जागरूकता भरपूर तौर पर पैदा करने की जरूरत है।

ये भी देखें : डिंपल कपाड़िया की मां का निधन,अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे बॉलीवुड सेलेब्स

बाबा साहेब को नमन करेंगे व श्रद्धांजलि देंगे

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि यूपी. में खासकर लखनऊ मण्डल के लोग पूर्व की भांति अपने श्रद्धा-सुमन कार्यक्रम राजधानी लखनऊ में गोमती नदी के तट पर बसपा सरकार द्वारा निर्मित भव्य व ऐतिहासिक डा. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल में ही आयोजित करेंगे। जबकि यूपी. के अन्य हिस्सों के लोग सेक्टर स्तर पर भव्य संगोष्ठी के माध्यम में श्रद्धा-सुमन कार्यक्रम करेंगे और बाबा साहेब को नमन करेंगे व श्रद्धांजलि देंगे। इस कार्यक्रम को बड़े पैमाने पर सफल बनाने की अपील की गई।

इसके अलावा बैठक में यह भी तय किया गया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आगामी 15 जनवरी को बसपा मूवमेन्ट की महानायिका व बहुजन समाज के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान की प्रतीक मायावती का जन्मदिन भी ’’जनकल्याणकारी दिवस’’ के रूप में मनाया जाएगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story