×

Bulandshahr: न्यूजट्रैक की खबर का असर, दूध में पानी मिलाने और बच्चों से रोटी बनवाने का मिला परिणाम, हुए निलंबित रूका वेतन

Bulandshahr : न्यूजट्रैक ने बुलंदशहर के एक सरकारी स्कूल में छात्र-छात्राओं को मिलने वाले दूध में पानी मिलाने और छात्राओं से रोटियां बनवाने की खबर जैसे ही प्रसारित की । तुरंत ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 29 Sep 2021 4:05 PM GMT (Updated on: 29 Sep 2021 4:35 PM GMT)
Bulandshahr government school
X

सरकारी स्कूल में बच्चों से बनवाई जा रही रोटियां

Bulandshahr : कुछ देर पहले न्यूजट्रैक ( बुलंदशहर के सरकारी स्कूल का हाल ) ने बुलंदशहर के एक सरकारी स्कूल में छात्र-छात्राओं को मिलने वाले दूध में पानी मिलाने और छात्राओं से रोटियां बनवाने की खबर जैसे ही प्रसारित की । शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बीएसए ने मामले की प्राथमिक जांच कराई और पूरे स्कूल में सेवारत शिक्षको व कर्मचारियो पर कार्यवाही कर डाली।

बीएसए ने इन पर की कार्यवाही

बुलंदशहर के बीएसए अखंड प्रताप सिंह (BSA Akhand Pratap Singh) ने बताया कि मामले का वीडियो उनके व्हाट्सएप पर जैसे ही मिला, तो इलाके के खंड शिक्षा अधिकारी को तत्काल मामले की जांच के लिए भेजा गया।

बुलंदशहर के बीएसए अखंड प्रताप सिंह

प्राथमिक जांच के आधार पर प्रथम दृष्टया संविलियन विद्यालय भावसी प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय, जो कक्षा 1 से 8 तक है के प्रभारी प्रधानाध्यापक अरुण शर्मा एवं सहायक अध्यापक फूल सिंह को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जबकि सहायक अध्यापक संजय कौशिक ,अनुराग कुमार, शिक्षा मित्र नीरज शर्मा व रीना तथा रसोईया ममता, सुषमा व प्रवेश का अग्रिम आदेशो तक वेतन रोकने के आदेश जारी किए गए हैं ।


ये था मामला

बुलंदशहर के सरकारी स्कूल का हाल

यूपी के बुलंदशहर जनपद के लखावटी ब्लॉक के भावसी स्थित संविलियन प्राथमिक प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। जहां पढ़ने के लिये आने वाले छात्र छात्राओं की सेहत से सरे आम खिलवाड किये जाने का वीडियो वायरल हो गया ।

वायरल वीडियो में रसोइया जहां सरकारी स्कूल की सोई में बच्चो को मिड डे मिल के दौरान देने को लाये गये ढाई लीटर दूध में 1 बाल्टी पानी मिला रही है तो स्कूल में ही आयी छात्राओं से रोटियां भी बनवायी जा रही है।

बता दें कि सरकार द्वारा देशभर के स्कूलों में आने वाले छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए प्रत्येक बुधवार को दूध वितरित कर आती है प्राथमिक विद्यालय में प्रत्येक छात्र छात्रा को 150ml और पूर्व माध्यमिक व माध्यमिक विद्यालय में 200ml प्रति छात्र दूध उपलब्ध कराया जाता है। मगर बुलंदशहर में दूध के नाम पर बच्चों को पानी पिलाने का मामला प्रकाश में आने के बाद हड़कंप मचा है ।

वीडियो की जांच के बाद होगी विभागीय कार्यवाही

बुलंदशहर के बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि स्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक व एक अध्यापक के बीच तनाव चलने की खबर मिली है। दोनों अध्यापक एक दूसरे को फसाने के लिए अक्सर षडयंत्र रचने की फिराक में रहते हैं ।

वायरल वीडियो की जांच कराई जा रही है। वीडियो बनाते समय दूध में पानी मिलाने की लिए कौन कह रहा है उसकी आवाज पहचाने जाने के बाद विभागीय कार्यवाही भी दोषियों के खिलाफ की जायेगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story