×

रास्ते में महिला हुई बेहोश, लोगों से मदद मांगते रहे बेटे, तड़पकर हो गई मौत

ग्रामीण क्षेत्र में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भले ही ना कर रहे हो लेकिन कोरोना की दहशत लोगों के खून में दौड़ने लगी है। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के डाँड़ी मस्जिद के पास एक ऐसा ही भयावह दृश्य देख आंखें भर आईं।

Aditya Mishra
Published on: 30 March 2020 12:31 PM GMT
रास्ते में महिला हुई बेहोश, लोगों से मदद मांगते रहे बेटे, तड़पकर हो गई मौत
X

अम्बेडकरनगर: ग्रामीण क्षेत्र में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भले ही ना कर रहे हो लेकिन कोरोना की दहशत लोगों के खून में दौड़ने लगी है। इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के डाँड़ी मस्जिद के पास एक ऐसा ही भयावह दृश्य देख आंखें भर आईं।

इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय डाँड़ी मस्जिद के सामने अचानक एक महिला की हालत बिगड़ गई जिसको पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पहुँचाया गया लेकिन चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

मृतका लगभग 50 वर्षीय लक्षमीना देवी पत्नी राज बली निवासी सलोना घाट की है। उसका पुत्र दुर्गेश साथ में था और माँ की हालत देख परेशान हो गया और रोने लगा लेकिन कोरोना की दहशत आस पास के लोगों के अंदर इस कदर थी कि कोई भी महिला के पास जाने की जहमत नही उठा सका।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, तब हो जाएगा कोरोना पर वज्र प्रहार

अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने मृत घोषित किया

इसकी जानकारी मिलने के बाद स्थानीय सवांददाता ने पुलिस की मदद लेते हुए महिला को जिला अस्पताल पहुंचाने का प्रबंध करवाया। इब्राहिमपुर थाने से दरोगा गुड्डू राम सहित कांस्टेबल पवन यादव और सोनू को भेजते हुए मदद का हाथ बढ़ाया गया।

जिला अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। दिल का दौरा पड़ने से महिला की मृत्यु हुई है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है क्योंकि रविवार को भी मृत महिला को दिल का दौरा आया था लेकिन परिजन इल्तिफ़ातगंज के एक निजी चिकित्सक के पास इलाज के लिये ले गए थे पर निजी चिकित्सक ने महिला को रेफर कर दिया था।

कोरोना: WHO वैज्ञानिक ने चेताया- लॉकडाउन के बाद भी रखें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

रात काफी होने के बाद परिजन सुबह महिला को लेकर जिला अस्पताल जा रहे थे लेकिन रास्ते में यह घटना घटित हो गई। मृत महिला के पुत्र ने 108,102,112 आपातकालीन नम्बरों पर फ़ोन किया था लेकिन इनमे से किसी भी हेल्प लाइन पर फ़ोन नहीं लगा। स्थानीय पुलिस की स्थिति देख भी आँखे नम हो गईं। देखा गया कि बिना गलब्स के ही कांस्टेबल पवन और सोनू जल्दबाजी में महिला के मदद में जुट गए।

रिपोर्ट : मनीष मिश्रा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story