×

पीसीएस 2020: रविवार को 19 जिलों में होगी परीक्षा, तैयारियां हुई तेज

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज, द्वारा 11 अक्टूबर 2020 (रविवार) को आयोजित की जा रही राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा-2020 एवं सहायक वन रक्षक क्षेत्रीय वन अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के संबंध में अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 9:04 AM GMT
पीसीएस 2020: रविवार को 19 जिलों में होगी परीक्षा, तैयारियां हुई तेज
X
पीसीएस 2020: रविवार को 19 जिलों में होगी परीक्षा, तैयारियां हुई तेज (social media)

लखनऊ: पीसीएस 2020 की प्रारंभिक परीक्षा 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इसके लिए 19 जिलों में 1282 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इममें प्रयागराज में 148,लखनऊ में 120 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। इस परीक्षा के लिए 5 लाख 95 हजार 696 अभ्यर्थियों ने किया है। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:युद्ध ने मचाई तबाही: बम धमाकों में बर्बाद पूरा का पूरा शहर, ईरान ने दी चेतावनी

लोक सेवा आयोग की तरफ से कहा गया है

लोक सेवा आयोग की तरफ से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज, द्वारा 11 अक्टूबर 2020 (रविवार) को आयोजित की जा रही राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा-2020 एवं सहायक वन रक्षक क्षेत्रीय वन अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के संबंध में अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि आयोग द्वारा उक्त परीक्षा 11 अक्टूबर 2020 (रविवार) को प्रदेश के 19 जनपदों में आयोजित होनी है। परीक्षा से संबंधित आजमगढ़ जिले के एक परीक्षा केंद्र में संशोधन किया गया है।

उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने 2020 की प्रारंभिक परीक्षा करवाने का फैसला ऐसे समय पर किया है जब पूरे देश में कोरोना जैसी भीषण फैली है। यह परीक्षा आयोग के लिए एक बड़ी चुनौती है। हालांकि बड़ी बात ये है कि इसी संक्रमण काल में यूपीएससी जी और नीट की परीक्षाएं आयोजित करा चुका है।

पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए जिन 19 जिलों को सेंटर बनाया गया है

यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए जिन 19 जिलों को सेंटर बनाया गया है। इनमें प्रारंभिक परीक्षा केंद्र आगरा, प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी, और मथुरा शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:झारखंड में उप चुनाव की गहमागहमी, सत्ताधारी दलों को सीट बचाने की चिंता

इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story