×

PCS अशोक शुक्ला बर्खास्त, सोशल मीडिया के जरिए योगी सरकार पर की थी टिप्पणी

यूपी की योगी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया (फेसबुक) पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद सीनियर पीसीएस अधिकारी अशोक कुमार शुक्ला को बर्खास्त कर दिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 22 Nov 2019 3:28 PM GMT
PCS अशोक शुक्ला बर्खास्त, सोशल मीडिया के जरिए योगी सरकार पर की थी टिप्पणी
X

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया (फेसबुक) पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद सीनियर पीसीएस अधिकारी अशोक कुमार शुक्ला को बर्खास्त कर दिया गया है।

शासन के नियुक्ति विभाग से जारी पत्र में अशोक कुमार शुक्ला को उनकी सेवा से मुक्त कर दिया गया है। तहसीलदार के पद से प्रमोशन पाकर पीसीएस बने अशोक शुक्ला पूर्व में हरदोई के एसडीएम, हाथरस के एडीएम रह चुके है।

अपनी अमेठी में मौजूदा तैनाती के दौरान अशोक शुक्ला ने सोशल मीडिया पर सरकार विरोधी पोस्ट डाली और इससे पूर्व में उन पर हरदोई तैनाती के दौरान ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा करवाने का आरोप साबित हो चुका है।

ये भी पढ़ें...अयोध्या फैसला: योगी सरकार ने इन नेताओं की बढ़ाई सुरक्षा

ताजा मामलें में अशोक कुमार शुक्ला ने सोशल मीडिया पर गत वर्ष फरवरी माह में पोस्ट डाला, जिसमे उन्होंने लिखा था कि कल मीटिंग के नाम पर अपरान्ह 2ः00 बजे से 12ः40 तक बैठा रहा। आपके अधिकारी बीमार होते जा रहे है योगी जी।

शासन ने अशोक शुक्ला की इस पोस्ट पर जब उनसे जवाब तलब किया तो उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था और इससे नाराज उनकी नाबालिग पुत्री ने वह पोस्ट उनके निजी मोबाइल नंबर से कर दिया।

इस पर हुई जांच में पाया गया कि चूंकि उक्त पोस्ट अशोक कुमार शुक्ला के फेसबुक अकाउंट से पोस्ट हुई है और उसके लिखे जाने की शैली से पता चलता है कि उक्त पोस्ट अशोक कुमार शुक्ला ने स्वयं अपने फेसबुक अकाउंट से की है।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, इन 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर, लोगों को मिलेगी नौकरी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story