×

अयोध्या फैसला: योगी सरकार ने इन नेताओं की बढ़ाई सुरक्षा

Shreya
Published on: 12 Nov 2019 11:54 AM GMT
अयोध्या फैसला: योगी सरकार ने इन नेताओं की बढ़ाई सुरक्षा
X

लखनऊ: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को कई मंत्रियों समेत 59 लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी है। कई लोगों की सुरक्षा को बढ़ाने का ऐलान किया है। प्रदेश में जिन लोगों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है, उसमें योगी सरकार में मंत्री सुरेश राणा और भाजपा विधायक संगीम सोम भी शामिल हैं। जबकि अयोध्या मध्यस्थता कमेटी की सुरक्षा वापस ले ली गई है।

जेड प्लस की गई सुरेश राणा की सुरक्षा

संगीत सोम की सुरक्षा वाई श्रेणी से बढ़ा कर जेड कर दी गई है। मंत्री सुरेश राणा की सुरक्षा वाई श्रेणी से बढ़ाकर जेड प्लस कर दी गई है। सुरेश राणा को पिछले दिनों फोन पर धमकियां मिली थीं, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई।

सीएम योगी ने दिया निर्देश

यूपी सरकार की सिक्योरिटी रिव्यू कमिटी की बैठक हुई। जिसमें सीएम योगी के निर्देश पर गृह सचिव की अगुवाई वाली कमेटी ने सुरक्षा में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया। वहीं सिक्योरिटी रिव्यू कमिटी ने अयोध्या मध्यस्थता कमिटी की सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: खंडहर में तब्दील होता जा रहा स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बनाया गया आवास

न्यायालय ने 10 लोगों की बढ़ाई सुरक्षा

सूत्रों के मुताबिक, शासन स्तर पर जिन लोगों की सुरक्षा बढ़ाई गई है, उनमें 10 ऐसे लोग हैं जिनकी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश न्यायालय की तरफ से दिए थे। इनमें बसपा से निष्कासित विधायक रामवीर उपाध्याय का नाम भी शामिल है। अन्य मंत्रियों की सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद सीएम योगी के निर्देश पर अलग-अलग जिलों में 150 लोगों की सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है।

वसीम रिजवी की भी सुरक्षा बढ़ी

वहीं राज्य सरकार ने शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी और सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी की सुरक्षा बढ़ाकर वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। इनके अलावा मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी और रामजन्मभूमि न्यास के महंत रामविलास वेदांती की सुरक्षा को जारी रखने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार पर बड़ा वार करने की तैयारी में मोदी सरकार, अब नहीं बचेंगे ये अधिकारी

Shreya

Shreya

Next Story