×

लॉकडाउन: दूसरे दिन भी सड़क पर नज़र आए लोग, प्रशासन की कर रहे अनसुनी

कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लिए लाक डाउन किए गए जिले में दूसरे दिन भी समाज के दुश्मन सड़कों पर पहुंच ही गए। प्रशासन की नहीं रहे सुन।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 March 2020 7:24 AM GMT
लॉकडाउन: दूसरे दिन भी सड़क पर नज़र आए लोग, प्रशासन की कर रहे अनसुनी
X

अंबेडकरनगर: कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लिए लाक डाउन किए गए जिले में दूसरे दिन भी समाज के दुश्मन सड़कों पर पहुंच ही गए। प्रशासन की बार-बार की चेतावनी के बाद भी कुछ लोग घर में रहने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। बस स्टेशन क्षेत्र में स्थित एलआईसी गली व उसरहा गली व अन्य गलियों के सामने गुरुवार की सुबह लोग एक साथ खड़े देखे गए ।

कुछ पर हुआ मुक़दमा, पर नहीं सुधरे लोग

इस वायरस के चलते मची तबाही के बारे में बताने पर भी ऐसे लोग हंसकर उसे टाल दे रहे हैं। जाहिर है कि जब तक प्रशासन का डंडा ऐसे लोगों पर नहीं पड़ेगा उनकी आदतों में सुधार नहीं होगा। लाक डाउन के पहले दिन भी लोग रुक रुक कर सड़कों पर घूमते देखे गए।

ये भी पढ़ें- CM योगी अधिकारियों के साथ कर रहे कोरोना से निपटने के लिए किए गए इंतज़ाम की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में 11 लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज करवाया। लेकिन दूसरे दिन प्रशासन की इस कार्रवाई का लोगों पर असर होता नहीं दिखा। सुबह होते ही गलियों में लोगों की चहल कदमी शुरू हो गई और वह सड़क पर पहुंचकर इसी का नजारा देखने में लगे रहे।

नहीं हो रहा पीएम की अपील का असर

प्रधानमंत्री की भावनात्मक अपील का भी ऐसे लोगों पर कोई असर नहीं देखा जा रहा है। जिला मुख्यालय की शायद ही ऐसी कोई गली हो अथवा मोहल्ला हो जिसमें लोगों का आवागमन रुका हो। दिन भर लोग मोटरसाइकिल व साइकिल से आते जाते देखे जा सकते हैं। इससे केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा सफल नही हो पा रही है।

ये भी पढ़ें- CM आवास 5 कालिदास में कर रहे अधिकारियों के साथ बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया पूरा ध्यान

जिला प्रशासन ने अभी तक दुकानों के खुलने का समय नहीं निर्धारित किया है। जिसके कारण इन दुकानों के सामने दिन भर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग की अपील लगातार टूट रही है।

सातों संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव

इस बीच अच्छी खबर यह आयी है कि जिला अस्पताल में आइसोलेट किये गए सभी सात सन्दिग्ध कोराना पीड़ितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जिला अस्पताल में स्थापित फ्लू सेंटर 24 घण्टे काम कर रहा है। यहां पर जिले में बाहर से आये लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। लेकिन अभी तक कोई सन्दिग्ध सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन से होने लगा स्ट्रेस तो इन TIPS की मदद से हो जाइए टेंशन फ्री..

लाक डाउन को देखते हुए जिला प्रशासन में राशन,मसालों व सब्जियों के मूल्य निर्धारित कर दिए है। जिलाधिकारी ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे दुकानों की निगरानी करते रहें और कालाबाज़ारी करने वालो के विरुद्ध तुरन्त कार्यवाई करें। लोगो की सुविधा के लिए दूध,मेडिकल स्टोर, सब्जी,फल व किराना स्टोर खुल रहे हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story