×

31 दिसंबर की रात भूलकर भी न करें ये काम, जाना पड़ सकता है जेल

नये साल का जश्न मनाने से पहले जान लें ये खबर.. दरअसल, कुछ ऐसे काम हैं जो नए साल के स्वागत के दौरान न करें, वरना आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

Shivani Awasthi
Published on: 30 Dec 2019 8:37 AM GMT
31 दिसंबर की रात भूलकर भी न करें ये काम, जाना पड़ सकता है जेल
X

नये साल का जश्न मनाने से पहले जान लें ये खबर.. सरकार ने नए साल के मौके पर 31 दिसंबर को सड़क पर जश्न मनाने और हुड़दंग करने वालों पर पुलिस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दरअसल, नए साल (New year 2020) में अब दो दिन बचे हैं। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आलाकमान डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकोंको सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने को लेकर सख्त आदेश दिए। डीजीपी के आदेश के बाद सभी जिलों के पुलिस कप्तानों ने शांति और सुरक्षा व्यवस्था को बनाये रखने के लिए कमर कंस ली है। राज्य में नए साल को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके तहत सड़क पर जश्न मनाने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

चप्पे -चप्पे पर पुलिस, सीसीटीवी से होगी निगरानी:

नए साल के स्वागत का जश्न मनाने वालों पर पुलिस की निगाह रहेगी। सार्वजनिक स्थलों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। सादे कपड़े में भी महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा। सीसीटीवी कैमरे से संदिग्धों पर नजर रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें: अजित पवार बने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ...

नशे में हुए तो हवालात में बितानी पड़ेगी रात:

पुलिस की निगाह में शराब पीकर वाहन चलाने वाले व हुड़दंग करने वाले रहेंगे। पुलिस की अलग से टीमें गठित की गई हैं। चौराहों व मोहल्ले में भी सादी वर्दी में पुलिस तैनात रहेगी। चौराहों पर रात भर पुलिस ब्रीथ एनालाइजर लगाकर चेकिंग करेगी। वहीं चौराहों, बस स्टैंड आदि पर पुलिस ब्रीथ एनालाइजर लगाकर चेकिंग करेगी। टुन्न मिलने पर थाने लाया जाएगा। जहां नशा उतरने के बाद सुबह छोड़ा जाएगा।

new year 'party टैरेस पर' 'ना बाबा ना', रखें इन बातों का ख्याल

स्टंटबाजों की भी आयेगी शामत:

वहीं पुलिस स्टंटबाजों पर भी ख़ास नजर बनाये रखेंगी। इसके लिए शहर के उन क्षेत्रों जहां बाइकर्स के स्टंट करने का अंदेशा है, पुलिस गश्त करेगी। बाइकर्स के स्टंट करते मिलने पर कार्रवाई के साथ गाड़ी भी सीज होगी।

बिना अनुमति पार्टी करना भी पड़ेगा भारी:

इतना ही नहीं बिना अनुमति के नए साल का जश्न मनाने पर भी जेल जाना पड़ेगा। बिना अनुमति नए वर्ष में पार्टी व किसी भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। इसके लिए छह टीमें गठित की गई हैं। पकड़े जाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जल, थल और वायु सेना के इन नियमों को बदला, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story