×

लॉकडाउन की जमकर उड़ाई धज्जियां: जान की नही है फ़िक्र, बहाने से घूम रहे लोग

शामली में लॉक डाउन का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है। यहाँ लोग घरों से निकलकर सड़को पर घूम रहे है और पुलिस लोगो पर अंकुश लगाने पर नाकाम साबित हो रही है। ज्यादातर लोग दवाई लेने जाने का बहाना बनाकर घरों से बाहर निकल रहे है,तो कही लोग अभी भी मंदिरों और मस्जिदों में जा रहे है।

Shivani Awasthi
Published on: 25 March 2020 5:55 PM GMT
लॉकडाउन की जमकर उड़ाई धज्जियां: जान की नही है फ़िक्र, बहाने से घूम रहे लोग
X

शामलीः उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में लॉक डाउन का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है। यहाँ लोग घरों से निकलकर सड़को पर घूम रहे है और पुलिस लोगो पर अंकुश लगाने पर नाकाम साबित हो रही है। ज्यादातर लोग दवाई लेने जाने का बहाना बनाकर घरों से बाहर निकल रहे है, तो कही लोग अभी भी मंदिरों और मस्जिदों में जा रहे है। ऐसे ही पाँच लोगो को शामली पुलिस ने हिरासत में लिया है, जो कि मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे।

शामली में लॉकडाउन की जमकर उड़ाई जा रहीं धज्जियांः

दरअसल, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए भारत लॉक डाउन करने की घोषणा की थी, ताकि कोरोना वायरस को फैलाने से रोका जा सके। लेकिन शामली के लोग इस लॉक डाउन की जमकर धज्जिया उड़ा रहे है और पुलिस लोगो को लॉक डाउन का पालन कराने में नाकाम साबित हो रही है।

ये भी पढ़ें: बिग बी ने दिया कोरोना से लड़ने का ऐसा आइडिया, सोशल मीडिया पर वायरल

बहाना बनाकर घरों से निकल रहे लोग

पुलिस के सामने से ही लोग गुजर रहे ,है तो कई लोग पुलिस के सामने ही मंदिर में जा रहे है। शामली में ज्यादातर लोग दवाई लेने जाने का बहाना बनाकर सड़को पर निकल रहे। जिनमे से कुछ लोगो के पास तो डॉक्टर का पर्चा है, लेकिन कुछ लोग बिना पर्चे के ही सड़को पर घूम रहे है।

ये भी पढ़ें:शाही परिवार से कोरोना लाईं कनिका! प्रिंस चार्ल्स संग बेबी डॉल का कनेक्शन

पुलिस नहीं करा पा रहीं लाॅकडाउन का पालन

शामली की सड़कों पर लोग बाइक और गाड़ी लेकर निकल रहे है। वहीं पुलिस की लापरवाही तो तब सामने है, जब शामली के कैराना में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति मिला।

इस तरह से अगर लॉक डाउन में भी लोग सड़कों पर उतरेंगे तो कोरोना जैसी महामारी से आखिर कैसे निजात मिल पाएगी। हालांकि शामली पुलिस ने मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जा रहे पाँच लोगो को हिरासत में लिया ,है लेकिन उतनी सकती से अभी भी शामली पुलिस लॉक डाउन का पालन नही करवा पा रही है।

ये भी पढ़ें:सराहनीय: कोरोना से लड़ रहे इस राज्य के डॉक्टरों को मिलेगा एडवांस वेतन

शामली एसपी विनीत जयसवाल का कहना है कि सभी लोगों से पुलिस द्वारा अपील की जा रही है कि अपने घर पर रहें। लाॅकडाउन को मजाक में मत ले। इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। सभी थाना क्षेत्रों को सूचित कर दिया गया है कि बॉर्डर से आने वाले सभी लोगों को रोका जाएं और अनावश्यक बाइक पर घूमने वाले और टहलने वाले कुछ लोगों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया है। जो लोग नहीं मानते उनको हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story