बिग बी ने दिया कोरोना से लड़ने का ऐसा आइडिया, सोशल मीडिया पर वायरल

बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने एक चिट्ठी शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को एक आइडिया दिया गया है। पढ़िए…

Published by Ashiki Patel Published: March 25, 2020 | 11:09 pm
Modified: March 26, 2020 | 1:14 am

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। आम नागरिकों से लेकर बॉलीवुड सिलेब्स तक इस बीच जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव सुपरस्टार अमिताभ बच्चन भी लगातार कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट्स शेयर कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक सुझाव शेयर किया है, जिसके चलते अस्पतालों की कमी होने पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मदद की जा सकती है।

ये आइडिया शेयर किया

बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें एक आइडिया लिखा हुआ है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ये मेरे हिसाब से काफी फायदेमंद आइडिया है। इसे मेरे इंस्टाग्राम पर एक शख्स ने शेयर किया है।’ ये आइडिया कोरोना वायरस से राहत दिलाने वाला माना जा रहा है।

ये पढ़ें- CM शिवराज का बड़ा एलान, कोरोना से प्रभावितों के लिए जारी की सहायता राशि

क्या लिखा था उस तस्वीर में

तस्वीर में लिखा था, ‘एक आइडिया जो सभी सरकारी प्रशासन को भेजा जा सकता है। सभी रेल सर्विस इस समय लॉकडाउन के चलते खड़ी हुई हैं। रेल की बोगियां भी जस की तस खड़ी हैं। हर बोगी में 20 कमरे हैं, जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। 3000 रेलों के हिसाब से 60 हजार कमरों में लोगों को आइसोलेशन की स्थिति में ले जाया जा सकता है। अस्पताल ना होने से तो बेहतर है कि इस आइडिए को ही इस्तेमाल कर लिया जाए।

ये पढ़ें- सराहनीय: कोरोना से लड़ रहे इस राज्य के डॉक्टरों को मिलेगा एडवांस वेतन

इससे पहले ट्वीट की थी एक वेबसाइट

इससे पहले अमिताभ ने भारत के कोरोना डैशबोर्ड को लेकर भी ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि ये कोरोना वायरस को लेकर अपडेट्स की आधिकारिक वेबसाइट है। ये वेबसाइट हर चार घंटे में अपडेट होती है और इससे भारत के हर राज्य में कोरोना के मरीजों को लेकर अपडेट्स लिया जा सकता है।

ये पढ़ें- अमिताभ ने कोरोना पर दी ये बड़ी जानकारी, पीएम मोदी ने किया रीट्वीट

कोरोना से जंग: लोगों की मदद के लिए आगे आए रोजर फेडरर, लाखों डॉलर दिए दान

इलाज करने के दौरान खुद कोरोना की जंग हार गया ये 26 साल का डॉक्टर

कोरोना: हरियाणा सरकार ने लिए कई बड़े फैसले, 447 डॉक्टरों को मिलेंगे नियुक्ति-पत्र