×

योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन 4 चार दिसम्बर को

यूपी कांग्रेस किसानों से जुड़े मुद्दों, समस्याओं और उनकी मांगों को लेकर आगामी चार दिसम्बर को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के किसान विरोधी रवैये के खिलाफ प्रदेशव्यापी सभी तहसील व जिला मुख्यालयों पर आन्दोलन कर विरोध-प्रदर्शन करेगी।

Aditya Mishra
Published on: 28 Nov 2019 2:08 PM GMT
योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन 4 चार दिसम्बर को
X

लखनऊ: यूपी कांग्रेस किसानों से जुड़े मुद्दों, समस्याओं और उनकी मांगों को लेकर आगामी चार दिसम्बर को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के किसान विरोधी रवैये के खिलाफ प्रदेशव्यापी सभी तहसील व जिला मुख्यालयों पर आन्दोलन कर विरोध-प्रदर्शन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ऐलान किया है कि आगामी चार दिसम्बर को कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता साढ़े चार सौ रुपये प्रति कुन्तल गन्ना मूल्य दिये जाने, गन्ना किसानों के बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान किये जाने की मांग को लेकर और एक हजार से ज्यादा किसानों को पराली जलाने पर जेल भेजने के विरोध में जोरदार आन्दोलन करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष स्वयं पश्चिमी उप्र. में आन्दोलन का नेतृत्व करेंगे।

ये भी पढ़ें...यूपी: 14 दिसम्बर को ऐसा क्या करने जा रही है कांग्रेस, युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियां

योगी सरकार ने किसानों का गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाया है

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार किसानों की बात सुनने के लिए तैयार नहीं है। पिछले तीन सालों से योगी सरकार ने किसानों का गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाया है। भाजपा ने सरकार बनने के चैदह दिन के अन्दर गन्ना मूल्य के बकाये भुगतान का वादा किया था किन्तु अभी तक पिछले वर्ष के बकाये का भुगतान नहीं किया गया है।

एक पेराई सत्र बीत जाने के बाद भी दूसरे पेराई सत्र के शुरू होने पर भी गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सरकार के कई ऐसे फैसले हैं जिनकी वजह से किसानों की फसल का लागत मूल्य तो बढ़ गया है लेकिन उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है।

योगी सरकार पराली जलाने पर किसानों को जेल तो भेज रही है लेकिन अभी तक पराली का अलग कार्यों में उपयोग करने का कोई विकल्प किसानों के समक्ष नहीं पेश कर पायी और न ही किसानों केा पराली का वाजिब मूल्य ही दिलाया जा रहा है। किसानों के हक में इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई और ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर किया प्रदर्शन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story