पेठा कारोबारी की बेटी का फंदे से लटकता मिला शव, 6 माह पहले हुई थीं शादी

Aditya Mishra
Published on: 23 Aug 2019 4:52 PM GMT
पेठा कारोबारी की बेटी का फंदे से लटकता मिला शव, 6 माह पहले हुई थीं शादी
X

कानपुर: पेठा कारोबारी की बेटी का शव ससुराल में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया। ससुराल पक्ष के लोग जब उसे हैलट अस्पताल लेकर पहुंचे तो डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

महिला की मौत के बाद उसके पति समेत ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। मृतका की 6 माह पहले ही शादी हुई थी। पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि बेटी की पीट-पीट कर हत्या की गई है। मौत से दो घंटे पहले ही पति मायके से लेकर आया था।

ये भी पढ़ें...शिक्षा का रियलिटी टेस्ट: फेल हुआ यूपी, ऐसी है बच्चों की हालत

ये है पूरा मामला

हरबंशमोहाल थाना क्षेत्र में रहने वाले पेठा कारोबारी राम किशन गुप्ता के परिवार में पत्नी बेटी वैशाली गुप्ता उर्फ मेघा (25) बेटे वैभव के साथ रहते थे।

राम किशन ने बेटी वैशाली की शादी श्याम नगर संगम विहार निवासी प्रशांत रावत से तय की थी। प्रशांत और वैशाली की शादी 03 फरवरी 2019 को हुई थी। प्रशांत रावत प्रापर्टी डीलर का काम करता था।

वैशाली गुप्ता और प्रशांत रावत के बीच प्रेम संबध थे। दरसल कैंट के एक इंटर काॅलेज में वैशाली और प्रशांत एक साथ पढते थे। दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी की थी।

शादी के कुछ दिनों बाद ही पति ,सास राधा और नंन निक्की द्धारा उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। दहेज के लिए वैशाली को टार्चर किया जाता था । ससुराल पक्ष के लोग उससे 10 लाख रुपए और एक एसी की मांग करते थे।

मृतका के पिता रामकिशन के मुताबिक हमने बेटी की शादी बड़ी हरसतो से की थी । उसकी शादी में लगभग 8 लाख रुपए खर्च किए थे। दहेज के लिए बेटी को परेशान किया जाता था।

ये भी पढ़ें...बाहुबली अनंत सिंह ने 12 वर्ष की उम्र में किया था पहला मर्डर, लंबी है क्राइम कुंडली

बेटी ने कई बार आप बीती बता चुकी थी। इससे आजिज होकर वैशाली की मां ने अपने खाते से प्रशांत के अकाउंट मे ट्रांसफर किया था । इसके बाद भी प्रताड़ना का सिलसिला नहीे थमा था।

ससुराल वालो की इन्ही हरकतो से तंग होकर बेटी मायके आ गई थी। बीते गुरूवार को शाम के वक्त प्रशांत वैशाली को लेने के लिए आया था। प्रशांत रात को 8 बजे वैशाली को लेकर गया था।

इसके बाद रात 10 बजे मेरे पास फोन आया कि वैशाली की तबियत बिगड़ गई है आप लोग हैलट आ जाओ। जब हम लोग हैलट पहुंचे तो बेटी मृत पड़ी थी।

ससुराल वाले घटना के बाद से हो गये थे फरार

ससुराल वाले भाग गए थे उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। उनका आरोप है कि बेटी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है इसके बाद उसको फंदे पर लटकाया गया है।

सीओ कैंट रवि कुमार के मुताबिक बीते गुरूवार देर एक महिला अपने अवास में फांसी से लटकती पाई गई थी । सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची थी।

महिला को हैलट अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों द्धारा उसे मृत घोषित कर दिया गया । परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें...पंचगव्य उत्पादों से अब लखनऊ के लोगों को मिलेगी रोगों से निजात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story