कबूतरों की लड़ाई ने लगाई पावर हाउस में आग, मचा हडकंप

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आधा घंटा की मेहनत के बाद आग को काबू में कर लिया। बिजली विभाग के जेई विनम्र पटेल की माने तो तार पर दो कबूतर लड़ रहे थे जिससे शॉर्ट सर्किट के चलते आग की चिंगारी सूखे पत्तों में गिरी थी जिससे आग फैली।

कौशाम्बी: मंझनपुर कोतवाली के नजदीक स्थानीय पावर हाउस में अचानक आग लग गयी। यह आज दोपहर बाद लगी  पावर हाउस परिसर में अचानक तेज धुआं उठता देख लोगों के बीच हड़कंप मच गया। तमाम लोग भागकर मौके पर पहुंचे तो आग की लपटें उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। पावर हाउस परिसर में पड़े सूखे पत्ते, घास व कागजों में आग लगी हुई थी। इसके ठीक बगल में ट्रांसफार्मर स्टोर, ट्रांसफार्मर रिपेयर सेंटर भी है।

ये भी देखें : मकान मालिक की प्रेमिका से किरायेदार का था चक्कर, मिली मौत की सजा

तेज हवा के चलते आग बढ़ती जा रही थी। स्थानी कर्मचारियों ने मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड कर्मियों को दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आधा घंटा की मेहनत के बाद आग को काबू में कर लिया। बिजली विभाग के जेई विनम्र पटेल की माने तो तार पर दो कबूतर लड़ रहे थे जिससे शॉर्ट सर्किट के चलते आग की चिंगारी सूखे पत्तों में गिरी थी जिससे आग फैली।

ये भी देखें : छात्र को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटने वालों को मिली ये बड़ी सजा

फिलहाल किसी तरीके का कोई नुकसान नहीं हुआ। स्थानीय कर्मचारियों का कहना है कि यदि आग फैलती तो वहां पर रखे दर्जनों ट्रांसफार्मर उसकी चपेट में आ जाते। साथ ही साथ में कई ड्रम ट्रांसफार्मर में डालने वाला तेल भी रखा है, जिस से बड़ा नुकसान हो सकता था। फिलहाल आग को काबू में पाए जाने के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है।