×

किसान आंदोलन में मौत: अब तिरंगे में लिपटा शव, पीलीभीत में मुकदमा दर्ज

आंदोलन में बलजिंद्र के साथियों ने आंदोलन वालों को सूचना दी कि उनका एक साथी नही मिल रहा है, जिसकी सूचना पास के थाने में दी गई, जिस पर युवक के मोबाइल नम्बर को ट्रेस किया गया।

Chitra Singh
Published on: 4 Feb 2021 10:12 AM GMT
किसान आंदोलन में मौत: अब तिरंगे में लिपटा शव, पीलीभीत में मुकदमा दर्ज
X
किसान आंदोलन में मौत: अब तिरंगे में लिपटा शव, पीलीभीत में मुकदमा दर्ज

पीलीभीत: जनपद से किसान आंदोलन में गए युवक की सन्धिद मौत के बाद आज 11 वें दिन शव का अंतिम संस्कार किया गया। शव को तिरंगे में लपेट कर अंतिम संस्कार में ले जाया गया, जिसको लेकर पूरनपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। म्रतक युवक 23 तारीख को घर से गाजीपुर बॉर्डर किसान आंदोलन में शामिल होने गया था। परिजनों को पुलिस द्वारा पता चला कि युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव को 2 फरवरी को परिजनों को सौप दिया था।

क्या है मामला

पीलीभीत के थाना सेरामऊ के गांव बारी बुझिया के रहने बाले भजन सिंह का 30 साल का पुत्र बलजिंद्र अपने साथियों के साथ घर से ये बोल कर गया कि बो गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आन्दोलन में शामिल होने जा रहा है और वह आंदोलन में पहुँच भी गया था। परिजनों की 24 जनवरी को आखिरी बार बात भी हुई थी, उसके बाद से सम्पर्क नही हुआ। आंदोलन में बलजिंद्र के साथियों ने आंदोलन वालों को सूचना दी कि उनका एक साथी नही मिल रहा है, जिसकी सूचना पास के थाने में दी गई, जिस पर युवक के मोबाइल नम्बर को ट्रेस किया गया। नम्बर कूड़ा बीनने बाले के पास निकला, जो कोड़ा थाने के आस पास रहता था।

Jayaprakash Superintendent of Police Pilibhit

हरदोई में 15 दिन से लापता मासूम का मिला शव, परिजनों में मचा कोहराम

तिरंगे में लपेटा शव

गाजीपुर पुलिस ने पूरी जानकारी जुटाई, तब पता चला कि गाजीपुर बार्डर के दक्षिण की तरफ कुछ दूरी पर बलजिंद्र 25 जनवरी को पेपर मार्केट के पास डग मंगाता दिखा था। लोग नशे में होना बता रहे है। वही आस पास कुछ देर के बाद बलजिंद्र का शव सड़क पर पड़ा मिला। शव के आस पास बड़े-बड़े टायरों के निशान भी मिले। कल परिजनों को शव के पहचान के लिये बुलाय गया था। पहचाना उनके बेटे के रूप में हुई। परिजनो ने आज तिरंगे में लपेट की शव को अंतिम संस्कार के लिये ले गए, जिसको लेकर पूरनपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

रिपोर्ट- देश दीपक गंगवार

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story