×

प्रदर्शन से भरा मोदी का जन्मदिन, किसी ने तले पकौड़े, तो किसी ने मांगी भीख

देश के प्रधानमंत्री के जन्म दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए मेरठ में आज कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जहां मेरठ कॉलेज के शताब्दी द्वार पर देश में बढ़ती बेरोजगारी व महंगाई के विरोध में पानी में पकौड़े तल कर मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया।

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 11:38 AM GMT
प्रदर्शन से भरा मोदी का जन्मदिन, किसी ने तले पकौड़े, तो किसी ने मांगी भीख
X
प्रदर्शन से भरा मोदी का जन्मदिन, किसी ने तले पकौड़े, तो किसी ने मांगी भीख (social media)

मेरठ: देश के प्रधानमंत्री के जन्म दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए मेरठ में आज कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जहां मेरठ कॉलेज के शताब्दी द्वार पर देश में बढ़ती बेरोजगारी व महंगाई के विरोध में पानी में पकौड़े तल कर मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। वहीं युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बच्चा पार्क पर पकौड़े तलते हुए राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया।

ये भी पढ़ें:पत्नी से फोन पर कहा- मुझे कोरोना हो गया है, घर नहीं आ सकता, मैं मरने वाला हूं, फिर

सपाइयों ने प्रदर्शन करते हुए हाथ में काले रिबन बांधकर प्रदर्शन किया

दूसरी तरफ सपाइयों ने प्रदर्शन करते हुए हाथ में काले रिबन बांधकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सपाइयों ने हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगी। सपाइयों ने कमिश्नरी गेट पर बैठकर प्रदर्शन किया और मोदी के जन्मदिन पर भाजपा सरकार विरोधी नारे लगाए। कमिश्नरी गेट पर बैठे सपाइयों के हाथ में भीख का कटोरा था तो हाथों पर काला रिबन बंधा हुआ था।

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष रोहित राणा के नेतृत्व में बेरोजगारी दिवस बनाया गया

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष रोहित राणा के नेतृत्व में मेरठ कॉलेज के शताब्दी द्वार पर देश में बढ़ती बेरोजगारी व महंगाई के विरोध में पानी में पकौड़े तल कर मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रोहित राणा ने कहा भर्तियां आती है और लटक जाती हैं। कई भर्तियों के रिजल्ट निकल आए हैं और जॉइनिंग नहीं मिली है। प्रदेश अध्यक्ष रोहित राणा ने कहा कि सरकारी नौकरियों में संविदा का प्रावधान लाकर 5 साल युवाओं को बंधुआ मजदूर बनाकर रखेगी। यानी फिर भी नौकरी की गारंटी नहीं । उन्होंने कहा कि मोदी जी ने दो करोड़ नौकरियां और आत्मनिर्भर जैसे बड़े-बड़े जुमले देकर देश के युवाओं को ठगने का कार्य किया है। मोदी जी की गलत नीतियों के कारण आज देश का युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है।

मेरठ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा

मेरठ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा की आज युवा में बेरोजगारी के चलते ऐसे हालात हो गए है की वह खाने के लिए पकोड़े तलने के लिए उसकी जेब में इतना पैसा भी नहीं है की को तेल से पकोड़े तले युवा भूखा मरने पर मजबूर हो गया है। जिसके चलते देश का युवा अपने आप को आज ठगा सा महसूस कर रहा है। भाजपा के शासनकाल में बढ़ती, बेरोजगारी बढ़ती, महंगाई गिरती अर्थव्यवस्था, निजीकरण जैसे तमाम महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रदेश भर में एनएसयूआई कार्यकर्ता ने पानी में पकौड़े तल कर अपना आक्रोश प्रकट किया।

प्रदर्शन करने वालों में सुशांत त्यागी, अक्षय मलिक, सूर्यांश तोमर, अल्तमस त्यागी ,हर्ष ढाका, राजा सोम, मुदब्बीर अली, प्रशांत चौधरी, ललित प्रधान, शुभम सोम, मदन शर्मा, कपिल जैन आदि मौजूद रहे।

[video width="490" height="270" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-17-at-4.38.18-PM.mp4"][/video]

दूसरी तरफ मेरठ युवक कांग्रेस की ओर से युगांश राणा व युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी मोहित चौधरी की अगुवाई व महानगर काँग्रेस अध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी की उपस्थिति में मेरठ में बच्चा पार्क पर बेरोजगार युवाओ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते हुए पकौड़े तले। इस मौके पर युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी मोहित चौधरी ने कहा कि जब से देश मे मोदी जी की बीजेपी की सरकार सत्ता में आई है। देश व प्रदेश में नौकरियां नही है। व्यापार ठप्प है।

प्रदेश में बिज़नेस एमओयु का केवल भ्रामक भ्रम ही है

युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में बिज़नेस एमओयु का केवल भ्रामक भ्रम ही है। धरातल पर कुछ नही है। नौकरी देने की जगह छिनती जा रही है। परिवारों में आर्थिक संकट बढ़ता जा रहा है। देश की युवा शक्ति खाली बैठी है। सरकार केवल मुद्दों से ध्यान हटाने का कार्य करती है। युवा देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से मन की बात नही काम की बात चाहता है। युवा शक्ति जो राष्ट्रनिर्माण, प्रगति, उन्नति व विकास में सहयोग करती वह आज व्यथित है। शिक्षित व तकनीकी ज्ञान प्राप्त किये हुए युवाओं को देश के प्रधानमंत्री जी पकौड़े तलने का कार्य बताते है।

ये भी पढ़ें:प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बेरोजगारी का इतना हल्ला सोशल मीडिया पर क्यों ?

मोहित चौधरी ने कहा

मोहित चौधरी ने कहा कि यूपी में योगी जी की सरकार ने युवाओ को परेशान करने का नया तरीका निकाला है यदि यूपी में किसी तरह किसी युवा की सरकारी नौकरी लगती है तो उसकी नौकरी 5 वर्ष की संविदा से शुरू होगी जोकि उस युवा का मानसिक शोषण है। सरकार के कारण युवाओं में निराशा है उन्हे अपना भविष्य अंधकारमय लगता है। इस अवसर पर अनिल शर्मा,महानगर कांग्रेस प्रवक्ता अखिल कौशिक, गौरव भाटी, शबी खान, आस्था, कविता, मीनू आमिर रज़ा, अनस सुल्तान, इमरान, सुहैल चौहान, यामीन खरदौनी, अर्चित गुप्ता, शिवम भाटी, उज़फ़ ग़ाज़ी, आदि कांग्रेस नेता मौजूद थे।

सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story