PM मोदी Varanasi की जनता से हुए रूबरू, कोविड-19 टीकाकरण का जाना हाल

पहले चरण के बाद अगले दूसरे चरण में शीघ्र ही 30 करोड़ लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाए जाने का अभियान चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से जोड़ देते हुए कहा कि देश अपना स्वयं का वैक्सीन बना रहा है वह भी एक नहीं दो-दो मेड इन इंडिया।

Published by Roshni Khan Published: January 22, 2021 | 4:24 pm
pm-modi

PM मोदी Varanasi की जनता से हुए रूबरू, कोविड-19 टीकाकरण का जाना हाल (PC: social media)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय वाराणसी की जनता से रूबरू हुए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली और लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि काशीवासी सेवक होने के नाते हम चाहेंगे कि काशी के शत-प्रतिशत लोगों को शीघ्र से शीघ्र कोरोना वैक्सीन लगाया जाये। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 की शुरुआत बहुत ही अच्छे शुभ संकेत से हुआ है। कार्य सिद्धि का परिणाम है कि दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम भारत में चल रहा है।

ये भी पढ़ें:धमाके से दहला J&K: जवानों पर हुआ भयानक हमला, वाहन को बनाया निशाना

एक नहीं दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन

पहले चरण के बाद अगले दूसरे चरण में शीघ्र ही 30 करोड़ लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाए जाने का अभियान चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से जोड़ देते हुए कहा कि देश अपना स्वयं का वैक्सीन बना रहा है वह भी एक नहीं दो-दो मेड इन इंडिया। देश के कोने-कोने में वैक्सीन पहुंच रही है। इतना ही नहीं दूसरे देशों को भी भारत कोरोना का बैक्सीन मुहैया करा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान पर डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअली संवाद कर रहे थे।

varanasi-matter
varanasi-matter (PC: social media)

‘काशी में भी रही है बदलाव की बयार’

उन्होंने डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से संवाद करते हुए कहा कि ऐसे समय में हमें आपके बीच होना चाहिए। काशी में हम लोगों के लिए जितना भी कर सके वह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। पिछले 6 वर्षों में वाराणसी में जो इंफ्रास्ट्रक्चर का बड़ा बदलाव हुआ है इसका लाभ पूरे पूर्वांचल को मिल रहा है। अब तक पहले चरण में 20 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया जा चुका है। 15 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री ने पूरे मेडिकल स्टाफ, जिला प्रशासन के साथ-साथ योगी सरकार को धन्यवाद देते हुए उनका अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री ने मेरी काशी और मेरी काशी के लोग से संबोधन कर काशीवासियों का मान भी बढ़ाया।

वैक्सीन लगवाने वालों से जाना हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकीय महिला चिकित्सालय की मेट्रन पुष्पा देवी वार्ता करते हुए पूरे स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी। वैक्सीन लगवाए जाने के बाद कैसा महसूस कर रही हैं के सवाल का जवाब देते हुए पुष्पा देवी ने कहा कि वे कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने के बाद पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रही हैं। पुष्पा देवी ने कहा कि अन्य इंजेक्शन की ही तरह ही यह वैक्सीन भी है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग इसे लगवाएं और अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखें। उन्होंने स्वयं का अनुभव बताते हुए प्रधानमंत्री को बताया कि वैक्सीन लगवानी से उन्हें कोई भी परेशानी नहीं हुई। पुष्पा देवी ने विशेष तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देते हुए उन्हें कहा कि मात्र 9 माह के अंदर उनके द्वारा कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराया गया है।

varanasi-matter
varanasi-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:सिद्धार्थनगर: नृशंस हत्या के मामले का पुलिस ने खुलाशा किया, साथ ही तीन आरोपी गिरफ्तार 

अपने मन से डर को हटाना है और वैक्सीन को लगवाना है

उन्होंने कहा कि अपने मन से डर को हटाना है और वैक्सीन को लगवाना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीन बनाने में वैज्ञानिकों की अहम भूमिका रही है। रोजमर्रा के जीवन में जिन डॉक्टरों और पैरामेडिकल के लोगों को कोरोना से सबसे अधिक रूबरू होना, पहले इन्हें ही वैक्सीनेशन कराने का निर्णय लिया, ताकि पूरा समाज स्वस्थ रहे। शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय की ही एएनएम रानी कुंवर श्रीवास्तव से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहां की वैक्सीन के पहले डोज का हकदार पहले आप डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी लोग हैं। अनिश्चितता के माहौल में स्वास्थ्य कर्मियों और वैज्ञानिकों ने जो कार्य किया वह प्रशंसनीय एवं अभिनंदनिय है।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App