मोदी मय होगा बनारस: 700 करोड़ का देंगे सौगात, इन योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी समय-समय पर वाराणसी के दौरे पर आते रहते हैं। लेकिन कोरोना की वज़ह से पिछले 8 महीनों से मोदी काशीवासियों से दूर हैं. हालांकि वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये पीएम लोगों से संवाद स्थापित करते रहते थे।

Newstrack
Published on: 8 Nov 2020 2:13 PM GMT
मोदी मय होगा बनारस: 700 करोड़ का देंगे सौगात, इन योजनाओं का करेंगे शुभारंभ
X
मोदी मय होगा बनारस: 700 करोड़ का देंगे सौगात, इन योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को सोमवार को दीपावली की सौगात देंगे। पीएम सुबह 10.30 बजे वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान लोगों से रूबरू होंगे। इसके साथ ही 700 करोड़ की अलग-अलग परियोजनाओं की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का तीन जगहों पर प्रसारण किया जायेगा। कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए जिला प्रशासन के साथ बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

इन स्थानों पर होगा वर्चुअल कार्यक्रम

आम तौर पर पीएम मोदी समय-समय पर वाराणसी के दौरे पर आते रहते हैं। लेकिन कोरोना की वज़ह से पिछले 8 महीनों से मोदी काशीवासियों से दूर हैं. हालांकि वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये पीएम लोगों से संवाद स्थापित करते रहते थे। इस बीच दीपावली के ठीक पहले पीएम एक बार फिर से बनारस के लोगों से रूबरू होने जा रहे हैं। वर्चुअली कार्यक्रम स्थलों टी.एफ.सी. मंडलायुक्त सभागार और सर्किट हाउस सभागार में आयोजित किया जायेगा।

PM Modi parliamentary constituency varanasi

इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

जानकारी के अनुसार 128 करोड़ की लागत से शहर में तीन हजार एडवांस सर्विलांस कैमरा का भी शिलान्यास होगा। प्रशासन कार्यक्रम में पीएम द्वारा लोकार्पण और शिलान्यास परियोजनाओं को अंतिम रूप देने में जुट गई है। पीएम के हाथों बेनियाबाग की प्रस्तावित मल्टीलेवल पार्किंग, खिड़किया घाट का पुनर्विकास सहित अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा।

PM Modi parliamentary constituency varanasi-3

ये भी देखें: ये खूबसूरत भाभियां: दिग्गज अभिनेत्रियों से जुड़े रिश्ते, देख उड़ जायेंगे होश

464 करोड़ के विकास योजनाओं की नींव रखेंगे

इसी के साथ सारनाथ की लाइट एंड साउंड परियोजना के अलावा 105 आंगनबाड़ी केंद्र और 101 आश्रय केंद्र का प्रधानमंत्री करेंगे लोर्कापण करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी 234 करोड़ के 17 योजनाओं का लोकार्पण और 464 करोड़ के विकास योजनाओं की नींव रखेंगे। पीएमओ को ओर से वाराणसी के डीएम ऑफिस को इसकी सूचना दे दी गई है। जिला प्रशासन अब पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा है।

PM Modi parliamentary constituency varanasi-4

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story