×

25 दिसंबर को पीएम मोदी आएंगे लखनऊ, जानें इसकी खास वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली की रैली के बाद 25 दिसंबर को लखनऊ के दौरे पर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को लखनऊ में लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण करेंगे।

Roshni Khan
Published on: 22 Dec 2019 7:56 AM GMT
25 दिसंबर को पीएम मोदी आएंगे लखनऊ, जानें इसकी खास वजह
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली की रैली के बाद 25 दिसंबर को लखनऊ के दौरे पर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को लखनऊ में लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण करेंगे। तो वहीं, प्रदेश के सीएम योगी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ 21 दिसंबर शनिवार को लोक भवन में बैठक कर तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

ये भी देखें:CAA के समर्थन में BJP की हुंकार, जेपी नड्डा की अगुवाई में मार्च निकालेगी भाजपा

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को पीएम मोदी के दौरे पर आने का आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। करीब एक घंटे के दौरे पर लखनऊ के लोक भवन में पीएम मोदी दिन में लगभग 3:30 बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विशालकाय कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी इस मौके पर अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे।

ये रहा प्रस्तावित शेड्यूल

पीएम मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब 3 बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे, जहां अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम का 25 मिनट का संबोधन भी होगा। इन सबके दौरान उनके साथ वहां पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी शाम लगभग 4 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

ये भी देखें:24 दिसंबर तक बंद सभी स्कूल: जारी हुआ आदेश, कड़ाके की ठंड का असर

तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

25 दिसंबर को पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षाबलों ने तैयारियां तेज कर दी है। उनके हेलीकॉप्टर की लैंडिंग से कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले रूट का निरीक्षण कर सुरक्षा, पार्किंग और अन्य व्यवस्थाओं पर मीटिंग शुरू कर दिया गया है। पीएम मोदी का हेलीकॉप्‍टर लामार्ट हेलीपैड पर लैंड करेगा और वह पार्क रोड या राजभवन मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story