×

कानपुर में बोले PM मोदी, हमारे ही कुछ लोग पाकिस्तान की कर रहे मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 600 करोड़ के काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की नींव रखी। इसके बाद पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री ने आवास योजना के लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी।

Dharmendra kumar
Published on: 8 March 2019 9:47 AM GMT
कानपुर में बोले PM मोदी, हमारे ही कुछ लोग पाकिस्तान की कर रहे मदद
X

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 600 करोड़ के काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की नींव रखी। इसके बाद पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री ने आवास योजना के लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लखनऊ मेट्रो रेल के सेकंड फेज का उद्घाटन किया और हरी झंडी दिखाकर मेट्रो को रवाना किया। इसके बाद पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गंगा मैया के किनारे बसे कानपुर की धरती को में नमन करता हूं। कानपुर ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आजाद भारत तक अनेक वीरों और वीरांगनाओं को गढ़ा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी, अटल बिहारी वाजपेयी जी और वर्तमान राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोबिंद जी के जीवन को कानपुर ने ही दिशा दी है।

यह भी पढ़ें.....कोहली और बुमराह को मिले A+ ग्रेड, धवन और भुवनेश्वर को करारा झटका

प्रधानमंत्री ने कहा कि कानपुर के लोगों ने अपनी श्रमशीलता से इस शहर को देश का अहम औद्योगिक नगर बनाया है। कानपुर के सामान्य जीवन, कारोबार, उद्यम को शक्ति देने के लिए आज मुझे आपके बीच आने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि आज से लगभग 6 हजार करोड़ रुपए की लागत से पनकी विद्युत परियोजना के विस्तारीकरण का काम शुरु हो जाएगा। इससे जो बिजली बनेगी वो आधे से भी कम कीमत में उपलब्ध हो पाएगी और प्रदूषण में भी कमी आएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी को भली-भांति पता है कि पहले उत्तर प्रदेश में बिजली की क्या स्थिति थी। अब योगी जी की सरकार ने जिस तरह बिजली पर काम किया है, उसने यहां के लोगों और उद्यमियों को पुरानी परेशानियों से मुक्ति दिलाई है।

यह भी पढ़ें.....मिलिए उस अफसर से जिसने मोदी के सपने को किया पूरा

उन्होंने कहा कि आज से यहां लगभग 6 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से पनकी विद्युत परियोजना के विस्तारीकरण का कार्य शुरु हो जाएगा। इससे जो बिजली बनेगी वो आधे से भी कम कीमत में उपलब्ध होगी और प्रदूषण में भी कमी आएगी।

उन्होंने कहा कि हमारे काम को आप जानते होंगे। जिस काम का हम शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं। हमारी सरकार द्वारा ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसानों और सामान्य लोगों को पर्याप्त बिजली मिले। सौभाग्य योजना के अंतर्गत अकेले उत्तर प्रदेश में ही 75 लाख से अधिक लोगों को विद्युत कनेक्शन जारी किये जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें.....जानिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से जुड़े रोचक तथ्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्य बातें.....

-मां गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए हम गंगोत्री से गंगासागर तक, एक संपूर्ण सोच के साथ, पूरी प्रतिबद्धता के साथ, पूरी श्रद्धा के साथ दिन रात जुटे हैं। नमामि गंगे के तहत देश भर में पौने तीन सौ प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है।

-आज के इस अवसर पर देश के सभी गरीबों को जिनके पास घर नहीं है, उनसे एक बार फिर अपना वादा दोहरा रहा हूं कि 2022 तक देश में कोई भी परिवार ऐसा नहीं होगा जिसके सर पर पक्की छत नहीं होगी।

-अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लगभग 1.5 करोड़ घर बन चुके हैं। जबकि पहले की सरकार इतने समय में सिर्फ 25 लाख घर बना पाई थी।

यह भी पढ़ें.....विनय कटियार बोले, रामजन्मभूमि को लेकर कोई समझौता नहीं

-हमारी सेना के पराक्रम से आप लोग खुश है, आप में ये जोश है, उत्साह है और विश्वास है। लेकिन बहुत दुःखद है कि हमारे घर में ही सेना के पराक्रम को नीचा दिखाने का दिन रात प्रयास किया जा रहा है।

-कुछ लोग सेना को बदनाम करने का काम जान बूझकर कर रहे हैं। राजनीतिक स्वार्थ के लिए, जिस प्रकार की बयानबाजी और भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, इससे देश के दुश्मनों को बल मिल रहा है।

-आज जब पाकिस्तान पर पूरी दुनिया का दबाव है। आतंकवाद पर वो रंगे हाथों पकड़ा गया है। ऐसे समय में हमारे ही लोगों के बयान पाकिस्तान को मदद कर रहे हैं।

महामिलावट के खेल में जुटे लोगों को आतंक, भ्रष्टाचार और गरीबी के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने वाला मोदी खटक रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story