×

PM Modi Meerut Rally : पीएम मोदी बोले, अयोध्या में कभी राम मंदिर बनेगा लोगों को सपना लगता था

PM Modi Meerut Rally Live : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रांतिकारियों की धरती मेरठ से चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के किये कार्यों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 31 March 2024 11:43 AM GMT (Updated on: 31 March 2024 11:43 AM GMT)
PM Modi Meerut Rally Live
X

PM Modi Meerut Rally Live : क्रांतिकारियों की धरती मेरठ से चुनावी शंखनाद, कुछ ही देर में पहुंचेंगे पीएम मोदी (Photo Social Media)

PM Modi Meerut Rally Live : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रांतिकारियों की धरती मेरठ से चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के किये कार्यों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को सरकार किसी भी हालत में नहीं छोड़ेगी, उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी, ये मोदी की गारंटी है। मेरठ रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

पीएम मोदी का भाषण सुनें


.


Live Updates

  • 31 March 2024 11:32 AM GMT

    पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया जमकर प्रहार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यों की कीमत आज पूरा देश चुका रहा है। उन्होंने कहा  कि हमारे छोटे भाई जयंत चौधरी जब संसद में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग करने के लिए बोल रहे थे, तब उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, उनका अपमान किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों को उनके क्षेत्र के लोगों से घर-घर जाकर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने अपना पूरा जीवन किसानों के लिए समर्पित कर दिया है।

  • जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी है
    31 March 2024 11:20 AM GMT

    जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी है

    पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैंं। सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है। पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है। भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा। जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा। ये मोदी की गारंटी है।

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंंने कहा कि आज कांग्रेस का एक और देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है। तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर, श्रीलंका और ​तमिलनाडु के बीच में एक द्वीप है कच्छतीवु। देश आजाद हुआ तब ये द्वीप हमारे पास था, लेकिन कांग्रेस ने 4-5 दशक पहले मां भारती का एक अंग काट दिया और भारत से अलग कर दिया।

  • 31 March 2024 11:08 AM GMT

    तीन तलाक कानून ने हजारों मुस्लिम बहनों की जिन्दगी को बचाया

    पीएम मोदी ने वन रैक वन पेंशन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे सेना के जवानों ने आशा छोड़ दी थी, लेकिन हमने पेंशन योजना को लागू किया और एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा  दिया है। उन्होंने तीन तलाक कानून का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि लोगों को असंभव लगता था, लेकिन हमने न केवल तीन तलाक कानून बनाया बल्कि हमारों मुस्लिम बहनों की जिंदगी को भी बचाया।

  • 31 March 2024 11:02 AM GMT

    जिसको किसी ने नहीं पूछा, हमने उसको सम्मान दिया है : मोदी

    पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के अनुच्छेद 370 का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 भी हटा और वहां विकास भी हाे रहा है। उन्होंने कि मोदी गरीबी से टक्कर लेकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब का दुख, हर गरीब की तकलीफ भली भांति समझता है। उन्होंने कहा कि हमने गरीबों की चिंता दूर करने के लिए योजनाएं बनाई हैं। गरीबों को इलाज के लिए आयुष्मान योजना चलाई गई है, ताकि उनका फ्री में इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन दे रही है।

    पीएम मोदी ने कहा कि जिसको किसी ने नहीं पूछा, हमने उसका सम्मान देने का काम किया है।

  • 31 March 2024 10:57 AM GMT

    हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है : मोदी

    हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है। हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं। पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है। बीते 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है। 

  • 31 March 2024 10:54 AM GMT

    इस बार अवध में राम लला ने भी खूब होली खेली : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैने लाल किले से कहा था कि यही सही समय है, अब भारत का समय आ गया है। भारत में आज इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है। आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए अनगिनत नए अवसर बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश की नारी शक्ति नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रही है। आज दुनिया भर में भारत की साख नई ऊंचाई पर है।

    उन्होंने कहा कि कभी अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, ये लोगों को मुश्किल लगता था। लेकिन राम मंदिर बना और इस बार अवध में राम लला ने भी खूब होली खेली। 

  • तीसरी बार भी जनसेवा का मौका देने का मन बना चुकी है जनता
    31 March 2024 10:46 AM GMT

    तीसरी बार भी जनसेवा का मौका देने का मन बना चुकी है जनता

    पीएम मोदी ने कहा कि मंच से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जनता उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के मेरे परिवारजन भाजपा-एनडीए को वोट देकर हमें तीसरी बार जनसेवा का मौका देने का मन बना चुके हैं।

  • मेरठ को रैली के लिए चुनना हमारे लिए सौभाग्य की बात : योगी
    31 March 2024 10:40 AM GMT

    मेरठ को रैली के लिए चुनना हमारे लिए सौभाग्य की बात : योगी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि बाबा औघड़नाथ की धरती पर उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से मंच पर मौजूद सभी नेताओं का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि चौधरी चरणसिंह को कल ही भारत रत्न का सम्मान देकर किसानों का जो सम्मान किया है। इसके लिए पूरा देश कृतज्ञता प्रकट करता है। 

    सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमें एक नए भारत का दर्शन कराया है। ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए बाबा औघड़नाथ की भूमि मेरठ की चुना है। उन्होंने कहा कि मेरठ की जनता प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभारी है, जिन्होंने मेरठ को ढेर सारी सौगातें दी हैं। उन्होंने कहा कि चाहें रैपिड रेल हो या रोड की कनेक्टिविटी हो, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिर्टी, या ओडीओपी हो, सभी क्षेत्रों में पीएम मोदी ने अभूतपूर्व काम किया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 

    उन्होंने समाजवादी पार्टी पर करारा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरठ की जनता ने  गंगा पॉलिसी, उनके समय में दंगों को को झेला है। उन्होंने समाजवादी पार्टी को परिवारवादी और दंगावादी करार दिया है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव भ्रष्टाचार और जीरो टॉलरेंस के बीच का है। जातिवाद बनाम कल्याण के बीच का है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव परिवारवाद के खिलाफ है, भ्रष्टाचार के खिलाफ है।     

  • 31 March 2024 10:27 AM GMT

    पीएम मोदी न होते तो चौधरी साहब को भारत रत्न न मिलता

    रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने जनता का अभिवादन करते हुए अपने संबोध्र्कन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौधरी चरणसिंह के योगदान को समझते हैं। चौधरी साहब ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री न होते तो चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान नहीं मिलता।


  • 31 March 2024 10:19 AM GMT

    रालोद प्रमुख जयंत चौधरी का संबोधन

    रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि क्रांतिकारियों भूमि, वीरों की धरती, किसानों की धरती, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि भूमि मेरठ पहुंचे पीएम मोदी सहित बड़े नेता का स्वागत है। उन्होंने चौधरी चरण सिंह को नमन करते हुए अपने संबोधन की शुरूआत की। 

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story