×

जहरीला फूड सप्लीमेंट: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने आज इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि यह गिरोह लखनऊ, नागपुर, बरेली, यमुनानगर जैसे विभिन्न शहरों से खरीददार जिस कंपनी की नकल बनवाना चाहते थे, उसे नकली उत्पाद तैयार कर सप्लाई करते थे।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 11:45 AM GMT
जहरीला फूड सप्लीमेंट: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार
X
जहरीला फूड सप्लीमेंट: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आरोपी हुए गिरफ्तार (Photo by social media)

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम जीरो ड्रग्स अभियान को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी।, जब क्राइम ब्रांच टीम और सिविल लाइन पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए अनाधिकृत रूप से संचालित बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट्स की फैक्ट्री पर छापेमारी कर संचालक जुबेर आलम सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इन अभियुक्त गणों के पास से भारी मात्रा में अलग-अलग कंपनी के करोड़ो रूपये के नकली प्रोटीन के भरे हुए डिब्बे, टेबलेट, नकली रैपर व नकली प्रोटीन बनाने के सामान को भी भारी मात्रा में बरामद किया है।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान की जग हंसाई: बस पर का क्या कर रहे लोग, ऐसा ही होता है चाइनीज माल

खरीददार जिस कंपनी की नकल बनवाना चाहते थे, उसे नकली उत्पाद तैयार कर सप्लाई करते थे

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने आज इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि यह गिरोह लखनऊ, नागपुर, बरेली, यमुनानगर जैसे विभिन्न शहरों से खरीददार जिस कंपनी की नकल बनवाना चाहते थे, उसे नकली उत्पाद तैयार कर सप्लाई करते थे। ब्रांडेड कंपनी के डिब्बों की नकल वाले डिब्बे बनवाते थे और मिश्रित पदार्थ को डिब्बे में डालकर नकली रैपर लगाकर ब्रांडेड कंपनी का बनाकर पैक कर देश के विभिन्न हिस्सों में सप्लाई कर रहे थे।

arrest arrest (Photo by social media)

एक किलोग्राम के डिब्बे की लागत 100 से 200 के बीच आती थी और उसे यह गिरोह 1500 से 2 हजार तक के मोटे मुनाफे के साथ बेचते थे। यह लोग दिल्ली से लाकर cyproheptadine, dexamethasone जैसी दवाइयों को मिलाकर मिलावटी उत्पाद बनाते हैं। जिसको प्रोटीन सप्लीमेंट्स बता कर लोगों को बेचा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:महातबाही से भूचाल: कर्फ्यू तत्काल लगाने का मिला आदेश, हिली प्रदेश सरकारें

SSP अभिषेक यादव ने बताया

इस प्रकार के नकली सप्लीमेंट का सेवन कर नौजवान युवक के शरीर के महत्वपूर्ण अंग खराब होने शुरू हो जाते हैं। जिससे भविष्य में सेवन करने वाले व्यक्ति की अकस्मात मृत्यु हो जाती है। फिलहाल मुजफ्फरनगर पुलिस इस गैंग के कहां-कहां तार जुड़े हुए हैं, यह जानने में जुटी हुई है और इससे जुड़े अन्य सदस्यों की धरपकड़ में जुट गई है। SSP अभिषेक यादव ने बताया है कि इस गैंग के पकड़े हुए सदस्यों पर गैंगस्टर, संपत्ति कुर्क व अन्य गंभीर धाराओं में सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- अमित कल्याण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story