×

इस महिला के सामने झुका पुलिस प्रशासन, करवाचौथ व्रत की अनोखी कहानी

वह अपनी दो माह पूर्व व्याह कर आई विवाहिता ने अपने पति से ऐसी जिद कर डाली कि वह अपना करवाचौथ का व्रत खोलेगी तो सिर्फ अपने पति के हाथ से ही खाकर नहीं तो वह  पति के घर न आने तक वह निर्जला व्रत रहेगी।

SK Gautam
Published on: 26 Aug 2023 11:02 AM GMT
इस महिला के सामने झुका पुलिस प्रशासन, करवाचौथ व्रत की अनोखी कहानी
X

एटा: जनपद के थाना कोतवाली नगर में तैनात कॉन्स्टेबल ने अधिकारियों को 17 व 18 अक्टूबर के अवकाश दिये जाने का एक प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसमें उसने जो छुट्टी का कारण दर्शाया है।

जिसमें वह अपनी दो माह पूर्व व्याह कर आई विवाहिता ने अपने पति से ऐसी जिद कर डाली कि वह अपना करवाचौथ का व्रत खोलेगी तो सिर्फ अपने पति के हाथ से ही खाकर नहीं तो वह पति के घर न आने तक वह निर्जला व्रत रहेगी।

वह पति की लम्बी उम्र की कामना के लिए कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को हर साल करवा चौथ मनाया जाता है। इस साल ये तारीख 17 अक्टूबर को पड़ रही है।

ये भी देखें : दिल दहला देगी ये खबर: बहनों का रेप करता था भाई,घरवालों ने उठाया ये बड़ा कदम

इस दिन को सुहागिनों के लिए खास दिन माना गया है। शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना से इस व्रत को रखती हैं।

लेकिन इस व्रत को लेकर एक पत्नी ने अपने सिपाही पति से ऐसी जिद कर डाली कि उसके लिए छुट्टी लेकर घर जाना मजबूरी बन गई है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पत्र तेजी से वायरल हो रहा है। इस पत्र में सिपाही का नाम एवन सिंह लिखा हुआ है,।

जो कि एटा के कोतवाली नगर थाने में तैनात है। सिपाही ने थानाध्यक्ष कोतवाली नगर के नाम लिखे पत्र में कहा है कि उसका विवाह जून 2019 में हुआ है। उसकी पत्नी हिंदू रिति रिवाज के अनुसार करवा चौथ का व्रत रख रही है।

ये भी देखें : जल्दी करें! सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी की भी चमक बढ़ी

सिपाही ने लिखा कि उसकी पत्नी ने फोन करके बताया है कि अगर वो व्रत तुड़वाने घर पर नहीं आया तो पत्नी निरंतर व्रत रखेगी और अन्न जल नहीं ग्रहण करेगी। पत्नी की जिद के आगे विवश सिपाही ने लिखा है कि पत्नी बार-बार फोन करके जिद कर रही है। यह उसकी पत्नी का पहला करवा चौथ का व्रत है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर ने बताया कि एवन सिंह की शादी दो माह पूर्व हुई थी और वह मथुरा जनपद का रहनेवाला हैं उसके प्रार्थना पत्र पर उसे दो दिन का अवकाश दे दिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले पत्र की मुझे जानकारी नहीं है किंतु कोतवाली नगर में तैनात कांस्टेबल को उसके प्रार्थना पत्र पर अवकाश दे दिया गया है और वह अपने घर मथुरा चला गया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story