×

Agra News: बदमाशों को रोकने के लिए पुलिस ने अपनाया अजब-गजब तरीका, तीन रास्तों पर खुदवाये बड़े गड्ढे

Agra News: खनन माफिया को रोकने के लिए शमशाबाद पुलिस ने तीन रास्तों पर बड़े गड्ढे खुदवा दिए हैं। पुलिस का मानना है कि बदमाश इन रास्तों से होकर भागते हैं। पुलिस को चकमा दे जाते हैं।

Rahul Singh
Published on: 22 July 2023 8:25 AM GMT
Agra News: बदमाशों को रोकने के लिए पुलिस ने अपनाया अजब-गजब तरीका, तीन रास्तों पर खुदवाये बड़े गड्ढे
X
Pits Duged by Police to Stop Mining Mafias, Agra

Agra News: आगरा में खनन माफिया को रोकने के लिए पुलिस की कोशिशें जारी है। माफिया को रोकने के लिए पुलिस नए-नए तरीके अपना रही है। बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए शमशाबाद पुलिस ने अजब गजब तरीका अपनाया है। शमशाबाद पुलिस ने तीन रास्तों पर बड़े गड्ढे खुदवा दिए हैं। पुलिस का मानना है कि बदमाश इन रास्तों से होकर भागते हैं। पुलिस को चकमा दे जाते हैं। अब पुलिस जब इन बदमाशों का पीछा करेगी तो रास्ते में बनाए गए गड्ढे बदमाशों को रोकने का काम करेंगे। पुलिस के लिए मददगार साबित होंगे। पुलिस से बचकर भागने पर बदमाशों की गाड़ी गड्ढों से आगे नहीं निकल पाएगी। गड्ढों में फस जाएगी।

शमशाबाद थाना अध्यक्ष ने बताया कि जानकारी करने पर पता चला है कि खनन माफिया के गुर्गे इन रास्तों से होकर चोरी छुपे ट्रैक्टर निकाल रहे थे। रात के अंधेरे में अवैध रूप से खनन परिवहन कर रहे थे। जानकारी होने के बाद खनन माफिया को रोकने के लिए इन रास्तों पर अब बड़े-बड़े गड्ढे खुदवा दिए गए हैं। ताकि खनन माफिया का ट्रैक्टर इन गड्ढों में फस जाए। पुलिस से बचकर भागने न पाएं ।

शमशाबाद उटांगन नदी से बालू का अवैध खनन करते हैं माफिया के गुर्गे

दरअसल, थाना शमशाबाद में उटांगन नदी का बीहड़ है। उटांगन नदी से खनन माफिया बालू का खनन करते हैं। बदमाशों ने बीहड़ की संकरी गलियों से होकर रास्ते बना रखे हैं। पुलिस के पीछा करने पर बदमाश बिहार के इन्हीं चोर रास्तों से होकर फरार हो जाते हैं। पुलिस चाह कर भी बदमाशों का पीछा नहीं कर पाती। ऐसे में पुलिस का रास्तों में गड्ढे करवाने का तरीका लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। फिलहाल लोग यही मान रहे हैं कि गड्ढे खोदने के बाद खनन माफिया को भागने में दिक्कत होगी । पीछा करने पर पुलिस खान माफिया के गुर्गों को आसानी से पकड़ लेगी ।

आगरा में बहुत पुराना है खनन का खेल

आगरा में खनन के खेल से माफिया ने करोड़ों के वारे न्यारे किए हैं । खनन का खेल आगरा में लंबे समय से चल रहा है । आगरा में सैया , इरादत नगर , खेरागढ़ , खंडोली , जगनेर , फतेहाबाद , पिनाहट समेत कई थाना क्षेत्रों में खनन माफिया की सक्रियता देखने को मिलती है । खनन माफिया के गुर्गे कई बार पुलिस पर हमला कर चुके हैं । पुलिसकर्मियों की जान तक ले चुके हैं । ऐसे में खनन माफिया को रोकने में पुलिस का यह नया तरीका कितना कारगर साबित होगा । यह देखने वाली बात होगी ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story