×

सिर्फ इतने रुपए के लिए कर दी शख्स की हत्या, आरोपियों को भेजा जेल

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त किया गया लोहे का बांका व अन्य सामान बरामद किया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 Jun 2020 2:07 PM GMT
सिर्फ इतने रुपए के लिए कर दी शख्स की हत्या, आरोपियों को भेजा जेल
X

झांसी: मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम विजयवारा में हुई हत्याकांड का पर्दाफाश किया गया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त किया गया लोहे का बांका व अन्य सामान बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। यहां से उनको जेल भेजा गया। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल मिठास ने पत्रकारों को दी है।

आरोपी गिरफ्तार

एसपी देहात ने बताया है कि 27 मई को ग्राम विजरवारा निवासी रौनू तिवारी उर्फ चंद्रभूषण की हत्या की गई थी। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रकाश में आए हेमंत परिहार, पंकज बरार, महेन्द्र बरार को खदियन चौराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि 27 मई की रात्रि में रोनू तिवारी की हत्या की है। उनके पास से बरामद सोने व चांदी की अंगूठियां, पर्स व निर्वाचन कार्ड रोनू तिवारी का ही है।

ये भी पढ़ें- हिल गया चीन: भारत के साथ हुआ ये देश, लगा जोरदार झटका

इन्हें हम लोगों ने ही हत्या करने के बाद ले लिया था। आरोपियों ने बताया है कि रोनू तिवारी का गांव में वर्चस्व था। कभी भी किसी की भी बेईज्जती कर देता था। कुछ दिन पहले इसने गांव के ही विकास तिवारी की सार्वजनिक रुप से मारपीट व बेईज्जती की थी। जिससे विकास, रोनू से अन्दरुनी रंजिश मानता था। रोनू तिवारी ने हेमंत परिहार की बहन से भी छेड़खानी की थी। उसे लगातार परेशान करता था।

ऐसे रची हत्या की साजिश

विकास तिवारी ने आठ दिन पहले हेमंत परिहार से कहा कि अगर तुम रोनू तिवारी की हत्या कर दो तो मैं पूरा सहयोग करुंगा। जो तुमने उससे 22 हजार कर्ज ले रखा है, उसे भी माफ कर दूंगा तथा कोर्ट कचहरी में जो पैसा लगेगा वह लगाएगा। रोनू की हत्या से दोनों का बदला पूरा हो जाएगा। हेमंत ने बताया कि वह रोनू तिवारी के साथ अक्सर रहता था। तो उसे कहीं भी बुलाकर ले जाना उसके लिए आसान था। रोनू की हत्या के लिए हेमंत ने अपने दो सहयोगी पंकज बरार व महेन्द्र बरार को तैयार कर लिया था।

ये भी पढ़ें- कैंटीनों में विदेशी उत्पादों की बिक्री रोकने के फैसले पर पलटी सरकार, अब किया ये एलान

8 दिन पहले चारों ने योजना को अंतिम रुप दिया था। योजना के अनुसार ग्राम विजरवारा के मोटे हार में संतो तिवारी के खेत में रोनू तिवारी को फोन करके बुलाया गया। मौका देख रोनू तिवारी की हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड का मास्टर माइंड विकास तिवारी है। मऊरानीपुर थाना प्रभारी निरीक्षक सत्यपाल सिंह, निरीक्षक नयन सिंह, उपनिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह, सुनील कुमार, अश्विनी तिवारी, कांस्टेबल अतीक अहमद, कुलदीप पाल, चंद्रशेखर, महिला आरक्षी रेखा मौर्या, आदि लोग शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट- बी.के.कुशवाहा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story