×

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किये अंतरराज्यीय वाहन चोर

वाहनों को बुक करने के बाद लूट की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्य पुलिस ने सदर कोतवाली के देवकली चौकी के पास मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिए हैं।

Newstrack
Published on: 26 Sep 2020 12:14 PM GMT
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किये अंतरराज्यीय वाहन चोर
X
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किये अंतरराज्यीय वाहन चोर (social media)

औरैया : वाहनों को बुक करने के बाद लूट की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच सदस्य पुलिस ने सदर कोतवाली के देवकली चौकी के पास मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिए हैं। उनकी निशानदेही पर पांच कारें बरामद हुई हैं। आरोपित गाड़ियों को बुक कर ले जाते थे, इसके बाद सूनसान वाले इलाके में चालक की पिटाई कर वाहन लूट लेते थे। लोकेशन ट्रेस न हो सके इसके लिए आरोपित सिम बदल लेते थे। पकड़े गए पांच में से दो आरोपित कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

ये भी पढ़ें:अक्टूबर से बदल जाएगा मिठाइयों की बिक्री से जुड़ा नियम, अब दुकानदारों को देनी होगी ये जानकारी

कोतवाली में वार्ता के दौरान एसपी सुनीति ने बताया

कोतवाली में वार्ता के दौरान एसपी सुनीति ने बताया कि विगत कुछ दिनों से जनपद में वाहन लूट गिरोह के सदस्यों द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की सूचनाएं मिल रही थी। एएसपी कमलेश दीक्षित, सीओ सुरेंद्रनाथ यादव के नेतृत्व में स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस की टीमें गठित की गईं।

up-police up-police (social media)

एसपी ने बताया कि शनिवार सुबह स्वाट टीम प्रभारी अलोक दुबे को सूचना मिली की अंर्तराज्जीय वाहन चोर गिरोह के सदस्य जालौन जनपद की ओर से आ रहे हैं। उन्होंने सदर कोतवाल संजय कुमार पांडेय व अन्य फोर्स के साथ देवकली चौकी के पास बैरियर लगाकर चेकिंग करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद एक स्विफ्ट डिजायर कार में पांच लोग संदिग्ध बैठे नजर आए। जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:लखनऊ जोन के एडीजी एसएन साबत पहुंचे रायबरेली, जानेंगे जनता की हकीकत

पूछताछ के दौरान आरोपितों की निशानदेही पर भाऊपुर गांव के पास बंद पड़े आरियंटल प्लांट से चार और लक्जरी कारें बरामद की। एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के नाम चौधरी राहुल देव बालयान पुत्र स्व. सुरेंद्र सिंह निवासी ऋषिपुरम थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद, मो. गफूर खां उर्फ सांदू पुत्र इब्राहिम निवासी रूपसरब लाड थाना फलसूंड जनपद जैसलमेर राजस्थान, अवनीश पोनिया उर्फ आसू पुत्र कृष्णपाल सिंह निवासी डालमपुर थाना रोहटा जनपद मेरठ, संजय उर्फ मौसम पुत्र देवेंद्र सिंह निवासी महातवानी थाना रैढर जनपद जालौन व मेघराज पुत्र गिरधारीलाल जाखड निवासी मई थाना दातारामगढ़ जनपद सीकर राजस्थान है।

पकड़े गए आरोपित लक्जरी वाहन बुक करने के बाद सूनसान इलाके में लूट की घटना को अंजाम देते थे। फिर सिम तोड़कर फेंक देते थे, जिससे उनकी लोकेशन ट्रेस न की जा सके।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story