×

पीस पार्टी के अध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार, छपवाया था ऐसा पोस्टर

डॉ. अयूब ने बकरीद से पहले लखनऊ में उर्दू के पर्चे बंटवाए थे। उन पर्चों पर अंकित शब्दो को धार्मिक भावना भड़काने वाला बताते हुए हजरतगंज पुलिस ने गोरखपुर पुलिस से सम्पर्क किया जिसके बाद डॉ. अयूब की गिरफ्तारी हुई

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 6:32 AM GMT
पीस पार्टी के अध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार, छपवाया था ऐसा पोस्टर
X

लखनऊ। पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्ययक्ष डा अयूब को विवादाग्र्रस्त सामग्री वितरित किए जाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पूर्व विधायक डॉक्टर अयूब के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई। इसके बाद एक पुलिस टीम गठित कर आरोपित की तलाश में रवाना की गई थी। लखनऊ के हजरतगंज थाने में शुक्रवार को उनके खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, 7 क्रिमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट और आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। पूछताछ के बाद देर रात लखनऊ पुलिस उन्हें अपने साथ लेकर चली गई।

डूब जाएगा राज्य! काल बनी ये नदी, 33 साल बाद होगा ऐसा….

ये है मामला

डॉ. अयूब ने बकरीद से पहले लखनऊ में उर्दू के पर्चे बंटवाए थे। उन पर्चों पर अंकित शब्दो को धार्मिक भावना भड़काने वाला बताते हुए हजरतगंज पुलिस ने गोरखपुर पुलिस से सम्पर्क किया जिसके बाद डॉ. अयूब की गिरफ्तारी हुई। लखनऊ के हरतगंज थाने में क्राइम नम्बर 203ध् 20 धारा 153(ए) 505(2) आईपीसी,आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। इसी मामले में गोला सीओ श्यामदेव के नेतृत्व में बड़हलगंज इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे थे।

UP में बदमाशों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के करीबी की संपत्ति जब्त

दारोगा केके सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब की ओर से मीडिया में आपत्तिजनक सामग्री प्रकाशित कराने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलने पर हजरतगंज कोतवाली में तैनात दारोगा केके सिंह ने एफआइआर दर्ज कराई। इसके बाद आरोपित डॉ अयूब को पुलिस ने शुक्रवार रात गोरखपुर स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक आरोपित ने भड़काऊ और समाज को बांटने वाली विवादास्पद सामग्री छपवाई थी। इससे समाज के एक वर्ग में आक्रोश व्याप्त हो गया था और शांति भंग की आशंका प्रबल हो गई थी।

बताया जा रहा है कि उस समय डॉ. अयूब ऑपरेशन थियेटर में थे। उनसे किसी अधिकारी की तबियत खराब होने की खबर देकर बाहर बुलाया गया।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

राजस्थान: एसओजी के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, ऑडियो टेप जांच में पाई गई सही

Newstrack

Newstrack

Next Story