×

UP में बदमाशों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के करीबी की संपत्ति जब्त

मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने जुगनू की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 6:13 AM GMT
UP में बदमाशों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के करीबी की संपत्ति जब्त
X

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार की चल रही ऑपरेशन क्लीन के तहत अपराधियों के खिलाफ कडी कार्रवाई का काम बददस्तूर जारी है। अब पुलिस हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ अपनी मुहिम शुरू कर दी हैं। पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर शिकंजा और कस गया है। मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने जुगनू की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की।

अब सुशांत की बहन ने पीएम से मांगा न्याय, मोबाइल फोन बंद करके रिया लापता

पुलिस ने फ्लैट किया सील

पुलिस ने पुलिस ने जुगनू वालिया का ट्रांसपोर्ट नगर में 5000 फिट पर बना आलीशान फ्लैट सील कर दिया है। पुलिस ने जुगनू वालिया की लगभग 2.5 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इसके अलावा कई लग्जरी गाड़ियां, जिनमें जैगुआर, ऑडी, एंडेवर, रिट्ज कार भी जब्त की गई है ।

देवेंद्र सिंह अरोड़ा पर किया था जानलेवा हमला

पुलिस ने बताया कि आरोपित ने वर्ष 2010 में साथियों संग मिलकर आलमबाग निवासी देवेंद्र सिंह अरोड़ा पर जानलेवा हमला किया था। इस मामले में भी पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। यही नहीं नौ जनवरी 2019 को जुगनू ने चंदर नगर निवासी अमनप्रीत की अपने साथी राजू कालिया से गोली मरवाकर हत्या करा दी थी। इस प्रकरण में छह लोगों के नाम प्रकाश में आए थे। इसके बाद गिरोह के राजू कालिया व सोनू खां पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

राम मंदिर भूमि पूजन पर कोरोना का साया, प्रशासन के सामने हैं ये चुनौतियां

इन गाड़ियों को भी किया जब्त

इसके अलावा कई लग्जरी गाड़ियां, जिनमें जैगुआर, ऑडी, एंडेवर, रिट्ज कार भी जब्त की गई है। आरोपित हरविंदर सिंह और जुगनू वालिया संगठित गिरोह बनाकर अपराध करता है। पुलिस ने इसके नाम से दर्ज लग्जरी वाहन, प्लाट, मकान व अन्य संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

यही नहीं नौ जनवरी 2019 को जुगनू ने चंदर नगर निवासी अमनप्रीत की अपने साथी राजू कालिया से गोली मरवाकर हत्या करा दी थी। इस प्रकरण में छह लोगों के नाम प्रकाश में आए थे। इसके बाद गिरोह के राजू कालिया व सोनू खां पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

बड़ी खुशखबरी: करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत, अगस्त में आई खुशियां ही खुशियां

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story