×

बड़ी खुशखबरी: करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत, अगस्त में आई खुशियां ही खुशियां

अगस्त का महीने शुरू हो गया है। पहले दिन से ही ये महीना आम नागरिकों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। ये इसलिए क्योंकि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने एलपीजी रसोई गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 5:43 AM GMT
बड़ी खुशखबरी: करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत, अगस्त में आई खुशियां ही खुशियां
X
बड़ी खुशखबरी: करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत, अगस्त में आई खुशियां ही खुशियां

नई दिल्ली: अगस्त का महीने शुरू हो गया है। पहले दिन से ही ये महीना आम नागरिकों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। ये इसलिए क्योंकि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने एलपीजी रसोई गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके चलते दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर के दाम दिल्‍ली में 594 रुपये पर स्थित है। वहीं अन्य शहरों में भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी स्थिर है।

ये भी पढ़ें... ”नई शिक्षा नीति का लक्ष्य “भारत को वैश्विक ज्ञान की महाशक्ति बनाना है”

सिलेंडर के दाम

बता दें, जुलाई महीने में 4 रुपये तक इसके दाम बढ़ाए गए थे। साथ ही जून की बात करें तो दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया था। वहीं, मई के महीने में 162.50 रुपए तक सस्ता हुआ था।

सिलेंडर के नए दाम चेक करने के लिए IOC की वेबसाइट पर दिए दाम के अनुसार, दिल्ली में सिलेंडर के दाम बीते महीने यानी जुलाई के हिसाब से अगस्त में स्थिर रखी गई है।

ये भी पढ़ें...चीन पर बड़े हमले की तैयारी में अमेरिका, सिर्फ राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश का इंतजार

साथ ही दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 594 रुपये पर स्थिर है। इसी तरह मुंबई में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 594 रुपये है। वहीं चेन्नई में 610.50 रुपये है। लेकिन कोलकाता में सिलेंडर के दाम 50 पैसे प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं।

महत्वपूर्ण बातें...

जानकारी देने के लिए बता दें, कि 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम दिल्ली में बिना बदलाव के 1135.50 रुपये पर स्थिर है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली की जामा मस्जिद में अदा की जा रही है ईद की नमाज

साथ ही कोलकाता में 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 1197.50 रुपये से बढ़कर 1198.50 रुपये पर आ गए हैं।

मायानगरी मुंबई में 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 1090.50 रुपये से बढ़कर 1091 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए है।

इसके अलावा देश के चौथे बड़े महानगर चेन्नई में 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 1255 रुपये से घटकर 1253 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

ये भी पढ़ें...चाइनीज एप टिकटॉक को हम बैन कर सकते हैं- डोनाल्ड ट्रंप

Newstrack

Newstrack

Next Story