×

चीन पर बड़े हमले की तैयारी में अमेरिका, सिर्फ राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश का इंतजार

अमेरिकी और चीन में तनाव चरम पर पहुंचा गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार ड्रैगन को धमकी दे रहे हैं। ट्रंप ने कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार बताया है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 4:05 AM GMT
चीन पर बड़े हमले की तैयारी में अमेरिका, सिर्फ राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश का इंतजार
X
Donald Trump

नई दिल्ली: अमेरिकी और चीन में तनाव चरम पर पहुंचा गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार ड्रैगन को धमकी दे रहे हैं। ट्रंप ने कोरोना वायरस फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपपति ने चीनी वायरस तक कहते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में भी टिक टॉक पर बैन लगाया जा सकता है। ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि हमारा प्रशासन भी टिक टॉक पर एक्शन लेने के लिए इसका मूल्यांकन कर रहा है। उन्होंने बताया कि एक प्रचलित चीनी वीडियो ऐप अब राष्ट्रीय सुरक्षा और सेंसरशिप के मुद्दे का एक स्रोत बन गया है।

ट्रंप ने ऐसे समय में बयान दिया है जब कहा जा रहा है कि बाइट डांस टिक टॉक को बेच सकता है। इसके लिए और बाइट डांस और माइक्रोसॉफ्ट के बीच बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ें...सियासी मुद्दा बनी सुशांत मामले की जांच, भाजपा और शिवसेना में जमकर चले तीर

ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम टिक टॉक को देख रहे हैं। हम इसे बैन भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम कुछ और भी कर सकते हैं। हमारे पास कई दूसरे विकल्प भी हैं। कई सारी चीजें हो रही हैं। इसलिए हम देखेंगे कि क्या हो सकता है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान ने किया हमला: LoC पर दागे मोर्टार, भारतीय जवान शहीद

कई विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही बाइटडांस खुद को टिक टॉक से अलग होने का एलान कर सकता है। अमेरिका की कई बड़ी टेक कंपनियां और फाइनेंशियल फर्म की टिक टॉक को खरीदने के लिए कतार में लगी हुई हैं। अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रोसॉफ्ट टिक टॉक को खरीद सकता है और कंपनी इसको बातचीत चल रही है।

ByteDance

यह भी पढ़ें...इस IAS अधिकारी ने रिटायरमेंट से पहले किया इमोशनल ट्वीट, लोगों ने की खूब तारीफ

कंपनी ने दी सफाई

टिक टॉक ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि हम अटकलबाजी और अफवाहों पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, हमें टिक टॉक की लंबी कामयाबी में विश्वास हैं। बाइटडांस ने 2017 में टिक टॉक को लेकर आया था। बहुत कम समय में वह लोकप्रिय हो गया था। भारत ने पहले ही देश में टिक टॉक को बैन कर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story