×

इस IAS अधिकारी ने रिटायरमेंट से पहले किया इमोशनल ट्वीट, लोगों ने की खूब तारीफ

छत्तीसगढ़ कैडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी एन. बैजेंद्र कुमार शुक्रवार को रिटायर हो गए। वर्तमान में वह केंद्रीय उपक्रम राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) में सीएमडी के पद पर कार्यरत थे।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 7:12 PM GMT
इस IAS अधिकारी ने रिटायरमेंट से पहले किया इमोशनल ट्वीट, लोगों ने की खूब तारीफ
X

रायपुर: छत्तीसगढ़ कैडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी एन. बैजेंद्र कुमार शुक्रवार को रिटायर हो गए। वर्तमान में वह केंद्रीय उपक्रम राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) में सीएमडी के पद पर कार्यरत थे।

सेवानिवृत्ति होने के मौके पर उन्होंने ट्वीट कर सभी को धन्यबाद कहा। आईएएस अधिकारी एन. बैजेंद्र कुमार छत्तीसगढ़ कैडर की वरिष्ठता सूची सबसे ऊपर थे। मुख्यमंत्री सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) कार्य करते हुए करीब चार वर्ष पहले वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। आईएएस अधिकारी एन. बैजेंद्र कुमार की देश के काबिल अधिकारियों में गिनती होती थी। उन्होंने एक आईएएस अधिकारी के तौर पर 35 वर्ष अपनी सेवा दी है।

रिटायर होने से कुछ देर पहले उन्होंने एक इमोशनल ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि आईएएस में मेरी 35 वर्ष की यात्रा का आज आखिरी दिन है। मुझो जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई, उसमें मैं हमेशा भारत और भारतीयों को सर्वोपरि रखकर काम किया। यह मेरे परिवार, सहकर्मियों और आप सभी के सहयोग के बिना संभव नहीं था। एक इमोशनल दिन, आप सभी को थैंक्स।



यह भी पढ़ें...अब एनडीए के घटक लोजपा ने की चुनाव टालने की मांग, आयोग को लिखी चिट्ठी

इन पदों पर रहे तैनात

छत्तीसगढ़ कैडर के 1985 बैच के आईएएस अधिकारी एन. बैजेंद्र कुमार साल 2007 में पहली बार छत्तीसगढ़ आए थे। यहां उन्हें सीएम रमन सिंह के एडिशनल चीफ सिकरेट्री के तौर पर कार्य किया। इसके अलावा उन्होंने इंडस्ट्री, पावर, एनआरडीए चेयरमैन समेत कई अहम पदों पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जनसंपर्क विभाग में रिकार्ड छह साल तक वे कमिश्नर और सिकरेट्री रहे। सीएम सचिवालय में भी नौ साल तक कार्य किया।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर भूमि पूजन में इस संत को न बुलाने से मायावती नाराज, दी ये सलाह

इससे पहले बैजेंद्र कुमार केंद्रीय मंत्री अर्जुन सिंह के दो साल पर्सनल सिकरेट्री रहे। वहीं, दिल्ली डेपुटेशन के दौरान वे एम्स के एडमिनिस्ट्रेटिव चीफ और सूचना प्रसारण मंत्रालय में ज्वाइंट सिकरेट्री भी रहे।

यह भी पढ़ें...राजस्थान में बदली रणभूमि, विधायकों को इस कारण भेजा गया जैसलमेर के सूर्यगढ़

बंजारे भी हुए रिटायर

छत्तीसगढ़ कैडर के एक औऱ आईएएस अधिकारी भरत लाल बंजारे भी शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए हैं। 2003 बैच के आइएएस बंजारा बीते मई से मंत्रालय में बिना विभाग के सचिव के पद पर पदस्थ थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story