×

पाकिस्तान ने किया हमला: LoC पर दागे मोर्टार, भारतीय जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास दो क्षेत्रों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग शुरू कर दी और मोर्टार दागे। इस दौरान एक भारतीय जवान शहीद हो गया।

Shivani
Published on: 1 Aug 2020 3:31 AM GMT
पाकिस्तान ने किया हमला: LoC पर दागे मोर्टार, भारतीय जवान शहीद
X

श्रीनगर: पाकिस्तान जम्मू कश्मीर की सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। इसी कड़ी में बकरीद के मौके पर भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। इस दौरान एक भारतीय जवान शहीद हो गया। मामला जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले के कस्बा करनी सेक्टर और बालाकोट सेक्टर का है।

पाकिस्तानी सेना ने पूँछ जिले में LoC पर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

दरअसल, पाकिस्तानी भारतीय सेना की आतंकियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई से बौखलाया हुआ है। ऐसे में अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा और आये दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास दो क्षेत्रों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग शुरू कर दी और मोर्टार दागे।

ये भी पढ़ेंः देश में धूमधाम से मनाई जा रही बकरीद, PM मोदी और राष्ट्रपति ने दी बधाई

कर्नी सेक्टर और बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी, दागे मोर्टार

पुंछ जिले के कस्बा कर्नी सेक्टर और बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे। भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। हालंकि बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बालाकोट में आधी रात में फायरिंग शुरू की गयी थी, जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

ये भी पढ़ेंःराम मंदिर भूमि पूजन में इस संत को न बुलाने से मायावती नाराज, दी ये सलाह

कश्मीरियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन उड़ते देखा

वहीं इसी बीच कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन को उड़ते देखा है। ऐसे में सुरक्षाबलों ने मामले को गमभीरता से लेते हुए सुरक्षा बढ़ दी और इलाके को घेर तलाशी अभियान शुरू किया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story