×

Jalaun News: अवैध असलहे के सौदागरों पर शिकंजा, इतने हथियार हुए बरामद, दो गिरफ्तार

Jalaun News: इनके पास से तमंचे, अद्धर्निर्मित असलहे और इनको बनाने संबंधी औजार बरामद हुए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि ये अभियुक्त निकाय चुनाव में असलहा बेचने के लिए तैयारी कर रहे थे।

Afsar Haq
Published on: 14 April 2023 6:28 PM GMT
Jalaun News: अवैध असलहे के सौदागरों पर शिकंजा, इतने हथियार हुए बरामद, दो गिरफ्तार
X
police arrested two gun dealers

Jalaun News: शुक्रवार को जनपद पुलिस ने एक गांव में छापेमारी करते हुए अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से तमंचे, अद्धर्निर्मित असलहे और इनको बनाने संबंधी औजार बरामद हुए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि ये अभियुक्त निकाय चुनाव में असलहा बेचने के लिए तैयारी कर रहे थे।

पहले से दर्ज हैं एक दर्जन मामले

पुलिस को जानकारी मिली थी कि जालौन के आटा थाना क्षेत्र के ग्राम बरदर में बनी रामदास की बगिया में अवैध शस्त्र की फैक्ट्री चल रही है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान दो अभियुक्त धर्मराज राजपूत पुत्र राधेश्याम राजपूत निवासी ग्राम रिरुआ थाना आटा और हरि सिंह उर्फ भूरा पुत्र भानु प्रताप राजपूत निवासी करमेर थाना आटा को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से कई अवैध असलहे बरामद हुए। अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों पर पहले से एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं, जिनमें कई संगीन धाराओं के मुकदमे हैं।

ये सामान हुआ बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के पास से 10 तमंचे, .315 की एक अद्धी बंदूक, .312 एक अदद तमंचा, छह जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में शस्त्र बनाने का सामान बरामद हुआ है। धर्मदास के ऊपर करीब 12 मुकदमे दर्ज हैं। जबकि दूसरे आरोपी हरि सिंह के ऊपर तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस का कहना है ये आरोपी नगर निकाय चुनाव में असलहा बनाकर बिक्री के लिए सप्लाई करना चाहते थे। इनके ग्राहकों में कौन-कौन शामिल है, पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है। इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इनके तार किसी अंतरराज्जीय गिरोह से जुड़े हैं अथवा नहीं। ताकि और लोगों को हिरासत में लेकर पूरे नेक्सेस का भंडाफोड़ किया जा सके। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story