×

Fatehpur News: जंगल में बनाए जा रहे थे अवैध असलहे, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

Fatehpur News: पुलिस और एसओजी टीम ने छापेमारी करते हुए भंडाफोड़ किया है। इस दौरान भारी मात्रा में असलहा, कारतूस व शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किए गए हैं।

Ramchandra Saini
Published on: 14 April 2023 5:46 PM GMT
Fatehpur News: जंगल में बनाए जा रहे थे अवैध असलहे, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश
X
Fatehpur Police (Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में जंगल में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस और एसओजी टीम ने छापेमारी करते हुए भंडाफोड़ किया है। इस दौरान भारी मात्रा में असलहा, कारतूस व शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किए गए हैं। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि निकाय चुनाव में इस्तेमाल होने के लिए ऑर्डर पर यहां असलहे तैयार किए जा रहे थे।

कई जिलों में होनी थी असलहे की सप्लाई

अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जहानाबाद थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा व एसओजी टीम प्रथम अनिरुद्ध कुमार द्विवेदी को मुखबिर ने सूचना दी कि पाताली देवी मंदिर के रास्ते पुराने मंदिर के पास जंगल में चोरी छिपे अवैध रूप से शस्त्र फैक्ट्री संचालित हो रही है। जिस पर टीम ने मौके पर जाकर घेराबंदी करते हुए छापेमारी की तो मौके से 13 निर्मित तमंचे, ढेर सारे कारतूस और शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया गया। इस मामले में पकड़े गए आरोपी ने पुलिस ने बताया कि उसे आसपास के कई जिलों में यह असलहा सप्लाई करने का ऑर्डर मिला था।

कई बार अवैध शस्त्र के मामले में जा चुका है जेल

पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया। जिसकी पहचान संतोष पाल पुत्र सुंदर पाल उम्र 27 वर्ष निवासी गड़रियन मजरे जमरवा थाना हुसैनगज के रूप में हुई। पूछताछ में संतोष पाल ने बताया कि यह सभी बने तमंचा नगर निकाय चुनाव में इस्तेमाल होने थे। जांच में सामने आया कि पकड़े गए आरोपी पर पहले से सात मुकदमा दर्ज हैं और वह कई बार शस्त्र फैक्ट्री के मामले में जेल जा चुका है। अब पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही हैं कि किन लोगों को शस्त्र बेचने का काम होना था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टीम को 25 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जा रहा है। निकाय चुनाव को लेकर यह अभियान लगातार चलता रहेगा।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story