×

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: जब्त किया लाखों रुपए का गांजा, 5 तस्कर गिरफ्तार

भदोही जनपद की क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी थी कि हाईवे से चंदौली, वाराणसी, भदोही, जौनपुर, समेत कई अन्य जिलों में गांजे की सप्लाई की जाती है।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 10:30 AM GMT
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: जब्त किया लाखों रुपए का गांजा, 5 तस्कर गिरफ्तार
X
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: जब्त किया लाखों रुपए का गांजा, 5 तस्कर गिरफ्तार (PC: social media)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में क्राइम ब्रांच लखनऊ और सुरियावां थाना की पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस की टीम ने एक कंटेनर गाड़ी से 750 किलो गांजा बरामद किया है। इसके साथ ही पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। बाजार में बरामद इस गांजे की कीमत 75 लाख रुपये आंकी गई है। बताया जाता है कि उड़ीसा से गांजा की यह बड़ी खेप लाई गई थी, जिसे यूपी के कई जिलों में सप्लाई किया जाना था।

ये भी पढ़ें:SP ने दिखाई दरियादिली: दिवाली पर किया ये बड़ा काम, खूब हो रही तारीफ

शनिवार को सुबह 7:30 बजे प्रतापगढ़ जिले में बिक्री हेतु जा रहे अवसर गांजे सहित कन्टेनर वाहन यूपी 72 एटी 7706 कीमत 25 लाख , लाल रंग की जायलो कार संख्या डीएल 3 सीएमबी 0552 (सभी की अनुमानित कीमत (एक करोड़ 9 लाख रुपये ) समेत पुलिस ने सुरियावां क्षेत्र के नेतानगर के पास धर दबोचा। भदोही समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में गांजे की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है।

भदोही जनपद की क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी थी

भदोही जनपद की क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी थी कि हाईवे से चंदौली, वाराणसी, भदोही, जौनपुर, समेत कई अन्य जिलों में गांजे की सप्लाई की जाती है। इस पर पुलिस ने लखनऊ की क्राईम ब्रांच व भदोही के सुरियावां थाना क्षेत्र के नेतानगर से जा रही उक्त कंटेनर गाड़ी को रोककर तलाशी ली तो कंटेनर गाड़ी के अंदर एक कार में 750 किलो गांजा बरामद हुआ। उड़ीसा से लाकर यूपी में करते थे तस्करी। कंटेनर के साथ मौजूद जायलो कार में पांच गांजा तस्कर भी मौजूद थे।

bhadohi-matter bhadohi-matter (PC: social media)

बरामद गांजे की कीमत 75 लाख रुपये बताई जा रही है

पुलिस के मुताबिक बरामद गांजे की कीमत 75 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि उड़ीसा से सस्ते दामों में गांजा खरीदकर तस्कर पूर्वांचल के कई जिलों में सप्लाई करते हैं। जिन 5 तस्करों की गिरफ्तारी हुई है उनकी पहचान राजेश पाल उर्फ सोनू निवासी खदांव पोस्ट खुदरु जिला दिनारा, रोहतक(बिहार)। हरेन्द्र निवासी बेलहरी, पोस्ट बम्भौर थाना मोहनिया जिला भभुवा (बिहार),। सुरेन्द्र जायसवाल ग्राम मिरजापुर चौराहा रानीगंज प्रतापगढ़ (यूपी)। धीरज कुमार निवासी मेघपुर खुदवा जिला औरंगाबाद (बिहार) भीम कुमार गुप्ता उर्फ भूषण साहू निवासी वेदव्यास जिला सुन्दरगढ़ (उड़ीसा)है।

ये भी पढ़ें:भारत ने मिसाइल दागकर PTA विमान को मार गिराया, पूरी बात जानकर चौंक जाएंगे

हम लोग आंध्रप्रदेश से अवैध गांजा लाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बेचते हैं

गिरफ्तार अभियुक्तों में अभियुक्त भीम ने बताया कि हम लोग आंध्रप्रदेश से अवैध गांजा लाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बेचते हैं । कुछ लोग जायलो कार लेकर आगे-आगे सपोर्ट करते हैं। माल लेकर हम लोग रानीगंज प्रतापगढ़ जनपद को जा रहे थे, कि बीच में पकड़े गए। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसटीएफ प्रभारी पवन सिंह मय टीम और सुरियावां थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार, हे0का0रणजीत, हे0का0 दिलीप यादव, मनू कुमार सिंह,अनिरुद्ध कुमार, हे0 का0 निर्मल आदि रहे।

रिपोर्ट- उमेश सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story