×

Chitrakoot News: अलविदा जुमा की नमाज को देखते हुए प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता

Chitrakoot News: संवेदनशील इलाकों में प्रशासन की नजर, खुफियातंत्र सक्रिय, एसपी बोलीं- अफवाहों से बचकर सौहार्द पूर्वक मनाएं त्योहार।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 20 April 2023 11:02 PM GMT
Chitrakoot News: अलविदा जुमा की नमाज को देखते हुए प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता
X
चित्रकूट में अलविदा जुमा की नमाज को देखते हुए प्रशासन ने बढ़ाई सतर्कता: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: रमजान माह के अलविदा जुमे की नमाज शुक्रवार को मुख्यालय समेत ग्रामीण अंचलों की मस्जिदों में होगी। इसको लेकर जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ाई है। शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने एवं माहौल दुरुस्त रखने के लिए पुलिस प्रशासन की टीमें सक्रिय हैं। सभी थाना और चैकी प्रभारियों को संवेदनशील इलाकों में नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही खुफियातंत्र भी सक्रिय हुआ है।

अलविदा जुमा के साथ ही ईद और परशुराम जयंती आगे मनाई जानी है। इसको लेकर प्रशासन सक्रियता बरत रहा है। गुरूवार को एसपी वृंदा शुक्ला ने भारी पुलिस बल के साथ मुख्यालय की जामा मस्जिद, नूरानी जस्जिद, पुरानी बाजार, उटारखाना समेत संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल गश्त किया। उन्होंने लोगों से अपील किया कि आपसी सौहार्द के साथ पर्व मनाएं। किसी भी तरह की अफवाहों पर न जाएं। अगर किसी ने गलत अफवाह फैलाया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया में किसी भी मैसेज को फारवर्ड न करें।

एसपी ने कहा कि इस पर्व में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए डॉग स्क्वायड टीमें लगातार सुरक्षा की जांच करेगी। ड्रोन कैमरों के जरिए लगातार निगरानी की जाएगी। पीएसी बल को गश्त में शामिल किया गया है। जिससे मिश्रित व संवेदनशील क्षेत्रों से पीएसी कंपनी भलीभांति परिचित हो सके। किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वाले की सूचना तत्काल पुलिस को दें। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी हर्ष पांडेय समेत थाना कोतवाली कर्वी, सीतापुर, शिवरामपुर, भरतकूप, बहिलपुरवा थाना का भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

दंगा उपकरणों से लैस होकर ईद में डयूटी करेगी पुलिस

एसपी वृंदा शुक्ला ने प्रयागराज में हुई घटना के साथ ही अलविदा जुमे के नमाज, ईद उल फितर में ड्यूटी में लगे पुलिस बल की ब्रीफिंग किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों की समस्याओं को जानकार संबंधित को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। कहा कि पुलिसकर्मी समय से अपनी ड्यूटी पर पहुंचे। अग्रिम आदेश तक ड्यूटियों पर बने रहें। पुलिस बल दंगा नियंत्रण उपकरणों से लैस रहेगा। किसी भी प्रकार की संवेदनशीलता व भडकाऊ घटना होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए घटनाओं को तत्काल नियंत्रण करें। बढती गर्मी को देखते हुए पानी अपने साथ रखें। कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। सभी से विनम्रता पूर्वक व्यवहार करें।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story