×

नए ADG ने कहा, पुलिस को सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पद पर सोमवार को पीवी.रामा शास्त्री ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घटनाओं को रोकना और कानून व्यवस्था को बनाए रखना उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2019 4:52 PM GMT
नए ADG ने कहा, पुलिस को सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पद पर सोमवार को पीवी.रामा शास्त्री ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घटनाओं को रोकना और कानून व्यवस्था को बनाए रखना उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी। कानून-व्यवस्था प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। पुलिस को सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पीवी.रामा शास्त्री अपने कार्यालय में पहुंचे। उनके मिलने वालों का तांता लगा रहा और उनके समकक्ष एवं अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों ने उनको नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। पीवी.रामा शास्त्री भी अपने से ऊपर के अधिकारियों से मिलने उनके कार्यालय में गये।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस ने 2842 वाहनों के काटे चालान

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पीवी.रामा शास्त्री को पदभार सौंपने के लिए पूर्व में इस जिम्मेदारी को वहन कर चुके आनन्द कुमार आये, जो अब पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक कारागार प्रशासन व सुधार सेवायें उप्र बना दिये गये हैं। दोनों अधिकारी कुछ देर मीडिया के सामने आये और इसके बाद आनन्द कुमार वहां से चले गए। इसके बाद पीवी.रामा शास्त्री ने मीडियाकर्मियों से सामान्य बातचीत की।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था किसी भी प्रश्न से बचते रहे और अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए उन्होंने पहले दिन से ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा किया। हर सम्भव प्रयास करने का दावा किया। वे महिलाओं की सुरक्षा, संगठित अपराध पर नियंत्रण, इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी और भ्रष्टाचार पर रोकथाम को प्रमुखता से करने के लिए कठिबद्ध दिखे।

यह भी पढ़ें...बेसिक शिक्षक न हो परेशान, अब नहीं होगी ट्रांसफर में देरी: CM योगी

उल्लेखनीय है कि भारतीय पुलिस सेवा के 1989 बैच से निकले अधिकारी शास्त्री ने लम्बे समय तक सीबीआई और एनआईए में अधिकारी पद पर रहते हुए कार्य देखा है। अभी तक वह वाराणसी में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर कार्यरत रहे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story